सुशील मोदी ने किसान आंदोलन पर अपनी ही पार्टी BJP को घेरा, कही ये बात

सुशील मोदी ने किसान आंदोलन पर अपनी ही पार्टी BJP को घेरा, कही ये बात

पटना: बिहार में एक बार फिर राजनीति गरम है। अरुणाचल प्रदेश की घटना के बाद जदयू और बीजेपी के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार समेत पार्टी के नेता लगातार बीजेपी पर हमले कर रहे हैं। इसी बीच बीजेपी नेता और राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने अपनी ही पार्टी पर सवाल उठा दिया है।

सुशील मोदी ने सोमवार को अपनी पार्टी के दिवगंत नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की जयंती श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि के बाद बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम ने कहा, “अगर अरुण जेटली जिंदा होते तो किसानों का आंदोलन इतने लंबे समय तक नहीं चलता। वह कोई न कोई समाधान निकाल लेते।”

सुशील मोदी ने सोमवार को कहा, “मैं आश्वस्त हूं कि अरुण जेटली आज जीवित होते तो, किसान जिस तरह की समस्याओं का सामना कर रहे हैं, जिसको लेकर आंदोलन चल रहा है, वह निश्चित रूप से इसके लिए समाधान तलाश लेते।”

ये भी पढ़ें: बिहार में राजनीतिक हलचल तेज, नीतीश कुमार बोले- मुझे मुख्यमंत्री नहीं रहना

सुशील मोदी का ये बयान ऐसे समय पर आया है कि केंद्र तीन कृषि कानूनों के खिलाफ 26 नवंबर से दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। किसानों के साथ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की कई दौर की बैठक हो चुकी है, लेकिन अब तक कोई नतीजा नहीं निकल पाया है।

मोदी सरकार लगातार किसानों को मनाने और कानूनों को लेकर गतिरोध समाप्त करने में जुटी हुई है। वहीं, किसान अब भी तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हुए हैं। बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के बाद सुशील मोदी से पार्टी की कमान लेकर तारकिशोर प्रसाद को दे दिया गया था। इसके बाद मोदी आलाकमान से नराज चल रहे थे।

दरअसल, सुशील मोदी को नीतीश कुमार का बेहद खास माना जाता है। यही वजह रही है कि बीजेपी ने उनसे पार्टी का कार्यभार ले लिया और ताराकिशोर प्रसाद को दे दिया। हालांकि, बीजेपी अब उनको केंद्र में बुलाने की तैयारी चल रही है।

ये भी पढ़ें: JDU ने बदला तेवर, कहा- हम मोदी मंत्रिमंडल में संख्या के अनुपात में हिस्सेदारी चाहते हैं

बीजेपी सूत्रों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार में सुशील मोदी को मंत्री बनाया जा सकता है। लेकिन जिस तरह से अभी सुशील मोदी का बयान पार्टी के नीतियों के खिलाफ आया उससे लगता है कि सब कुछ समान्य नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.