सुनील शेट्टी ने बयां किया दर्द, कहा- नॉन रोमांटिक होने का मुझे भुगतना पड़ा खामियाजा

सुनील शेट्टी ने बयां किया दर्द, कहा- नॉन रोमांटिक होने का मुझे भुगतना पड़ा खामियाजा

बॉलीबुड अभिनेता सुनील शेट्टी करीब तीन दशक से फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं। उन्होंने फिल्म ‘बलवान’ से डेब्यू किया था जो 1992 में रिलीज हुई थी। तब से अब तक 125 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। उन्होंने हिंदी के अलावा तेलुगु, तमिल, मराठी, कन्नड़, मलयालम और अंग्रेजी भाषाओं में काम कर चुके हैं।

फिल्मों में उनकी छवि एक ऐक्‍शन हीरो की रही। वहीं ‘धड़कन’ जैसी सुपरहिट फिल्‍म में वह ग्रे शेड में नजर आए। फिर भी सुनील शेट्टी अक्षय कुमार, सलमान खान और अजय देवगन की तरह पर्दे पर राज नहीं कर पाएं। जिसका मलाल सुनील शेट्टी को है।

उन्होंने एक इंटरव्‍यू में अपनी उस गलती के बारे में बताया जिसकी वजह से उन्‍हें यह खामियाजा भुगतना पड़ा। सुनील शेट्टी मानते हैं कि वह पर्दे पर हमेशा एक नॉन रोमांटिक इमेज के साथ आए।

सुनील शेट्टी ने बयां किया दर्द, कहा- नॉन रोमांटिक होने का मुझे भुगतना पड़ा खामियाजा

न्यूज एजेंसी IANS से बातचीत करते हुए सुनील शेट्टी कहते हैं, “एक सुनील शेट्टी था, जो कुछ साल के बाद असफल हो गया, क्योंकि वह सब्जेक्ट में विश्वास करता था। लेकिन मार्केटिंग में पीछा रहा।” वहीं, न्यूकमर्स जैसे टाइगर श्रॉफ और आयुष्‍मान खुराना के बारे में सुनील कहते हैं, “यह नई जेनरेशन एक खास तरह के सिनेमा के साथ आगे आई है, लेकिन समय के साथ उन्‍हें भी एक्‍सपेरिमेंट करना पड़ेगा।”

न्‍यूकमर ऐक्‍टर्स की तारीफ करते हुए वे कहते हैं, “स्‍क्रीन पर एक इमेज बिल्‍ड‍िंग बहुत जरूरी है। ये दोनों ही ऐक्‍टर्स निश्‍च‍ित तौर पर अपनी एक इमेज बना चुके हैं। मैं इन दोनों के काम और नाम की बहुत तारीफ करता हूं।”

उन्होंने अपने करियर की गलती के बारे में बात करते हुए कहा, “मेरी समस्या यह नहीं कि मैं टाइपकास्ट हो गया। मेरी समस्या यह रही है कि मैंने हमेशा सेफ प्‍ले करना चाहा। यदि आप सिर्फ कुछ ही लोगों के साथ काम करेंगे या फिर किसी एक डायरेक्टर के साथ, एक बैनर के साथ काम करेंगे तो इसका मतलब यह होता है कि आप में निर्णय लेने की क्षमता नहीं है।”

सुनील शेट्टी ने बयां किया दर्द, कहा- नॉन रोमांटिक होने का मुझे भुगतना पड़ा खामियाजा

उन्होंने आगे कहा, “यदि आप रिस्‍क नहीं ले रहे हैं, तो आप ऐक्‍टर नहीं हैं। आपको खुद का स्‍टाइल बनाना पड़ता है। टाइगर को देख‍िए, आयुष्‍मान को लीजिए, सलमान खान को देख‍िए, इन सभी ने अपना रास्‍ता खुद तय किया है। हम सभी सेल्‍फ-मेड हैं। हां, हमने कुछ गलतियां की हैं। लेकिन उसी दौर में अक्षय कुमार और अजय देवगन भी थे, जिनका सितारा खूब चमका।”

सुनील शेट्टी कहते हैं, “एक सुनील शेट्टी था, जो कुछ साल के बाद असफल हो गया, क्योंकि वह सब्जेक्ट में विश्वास करता था। लेकिन मार्केटिंग में पीछा रहा। मैं यह कहने की कोश‍िश कर रहा हूं कि आज कोई भी सुनील शेट्टी के साथ 50 करोड़ रुपये का भी रिस्‍क नहीं लेना चाहेगा। जबकि अक्षय कुमार के साथ वही लोग 500 करोड़ रुपये का भी रिस्‍क ले लेंगे।”

सुनील अपनी गलतियों से सीख ली है। वह इसे ठीक भी करना चाहते हैं। वह कहते हैं, “शायद मैंने अपनी गलतियों से जो बातें सीखी हैं, वह मेरे बेटे अहान के करियर में काम आएंगी।” बता दें सुनील शेट्टी का बेटा अहान शेट्टी बॉलीबुड में एंट्री के लिए पूरी तरह तैयार है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.