कपिल मिश्रा की मौजूदगी में नमाज वाली जगह पर लगा ‘गोली मारो ****’ के नारे

कपिल मिश्रा की मौजूदगी में नमाज वाली जगह पर लगा ‘गोली मारो ****’ के नारे

गुरुग्राम नमाज विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। कल नमाज वाली जगह पर दक्षिणपंथी संगठनों ने गोवर्धन पूजा की थी। इसमें भाजपा के विवादित नेता नेता कपिल मिश्रा भी पहुंचे थे। उसी बीच एक बार फिर से गोली मारो **** जैसे नारे लगाए गए।

द वायर की एक रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार 5 नवंबर को हिंदुत्व समर्थकों ने जो गोली पूजा का कार्यक्रम रखा था उसमें ‘गोली मारो *** को, हिंदू के गद्दारों को’ जैसे मारे लगाए गए। यह कार्यक्रम गुरुग्राम के सेक्टर 12 में हुई थी।

इतना ही नहीं प्रदर्शनकारियों ने ये भी नारा लगाया- “सेक्टर 12 सिर्फ झांकी है, पूरा गुरुग्राम बाकी है।” इसके अलावा- “अयोध्या सिर्फ झांकी है, काशी मथुरा बाकी है”; का भी नारा लगाया गया। जब ये नारे लगाए गए तब वहां भारी संख्या में भाजपा नेता और हिंदुत्वादी संगठनों के लोग मौजूद थे।

ये भी पढ़ें: नवाब मलिक की बेटी का खुला खत, लिखा- मुझे ड्रग पेडलर की पत्नी कहा गया

कपिल मिश्रा ने कार्यक्रम में कहा कि दिवाली को लेकर जो फरमान जारी किया गया था, उसका हश्र जो हुआ सबने देखा। उन्होंने आगे कहा कि सड़कों का उपयोग राजनीति के लिए किया जा रहा है। शाहीन बाग में सड़कों पर जो हुआ वो देखा। सड़कें नहीं रोकी जानी चाहिए, इससे देश रुकता है।

कपिल मिश्रा की मौजूदगी में नमाज वाली जगह पर लगा 'गोली मारो **** के नारे

उन्होंने कहा, “शुक्रवार को नमाज के नाम पर खुले में राजनीति होगी तो हिन्दू धर्म के मुताबिक शुक्रवार को वहीं ब्रह्म अवतार की पूजा होगी। आप के पास वक्फ बोर्ड की जगह है, वहां कीजिए अपनी नमाज।” उन्होंने कहा कि गुरुग्राम में नमाज के विरोध ने पूरे देश में एक ट्रेंड बनाया है और पूरा देश इससे पीड़ित है।

ये भी पढ़ें: BJP सांसद का किसानों को धमकी, कहा- आंख निकाल लेंगे, हाथ काट देंगे

वहीं, विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय महामंत्री सुरेंद्र जैन ने कहा, “जो खुले में नमाज पढ़ना चाहते हैं वो पाकिस्तान चले जाएं। गुरुग्राम ही नहीं बल्कि पूरे देश में कहीं भी खुले में नमाज नहीं करनी दी जाएगी। अगर प्रशासन ने गुरुग्राम में हो रही खुले में नमाज बंद नहीं कराई तो हिन्दू एकता इसे बंद कराएगी।”

उल्लेखनीय है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव को दौरान बीजेपी नेता और केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर की रैली में यह नारा लगाया गया था। तब अनुराग ठाकुर मंच से नारे लगाते सुनाई दिए थे- ‘देश के गद्दारों को…।’ जिस पर मंच के नीचे मौजूद लोग ‘गोली मारो…’ बोलते दिखाई दिए थे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.