नवाब मलिक की बेटी का खुला खत, लिखा- मुझे ड्रग पेडलर की पत्नी कहा गया

नवाब मलिक की बेटी का खुला खत, लिखा- मुझे ड्रग पेडलर की पत्नी कहा गया

महाराष्ट्र के उद्धव सरकार के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक की बेटी ने देश के नाम खुला खत लिखा है। नीलोफर मलिक खान ने अपने खत में बताया है कि कैसे जनवरी में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की ओर से उनके पति समीर खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद सामाजिक उत्पीड़न का शिकार होना पड़ा।

13 जनवरी को नीलोफर के पति समीर खान को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था। तब एनसीबी ने दावा किया कि समीर खान ने 194.6 किलोग्राम गांजा के खरीद-बिक्री की साजिश रची थी। इस मामले में समीर खान और 5 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था।

नीलोफर ने अपने खत का शीर्षक दिया है- ‘फ्रॉम द वाइफ ऑफ एन इनोसेंट, द बिगनिंग’। नीलोफर मलिक खान ने उस रात को याद किया है जब उनके पति समीर खान को एनसीबी ने गिरफ्तार किया था और उसके बाद उन्हें और उनके परिवार को न जाने कितने ताने सहने पड़े।

ये भी पढ़ें: महंगाई की मार, 42 फीसदी लोगों ने सिलिंडर छोड़ लकड़ी पर खाना बनाना शुरू किया: रिपोर्ट

नीलोफर ने अपने खत में लिखा है, “मुझे स्पष्ट रूप से याद है कि यह 12 जनवरी था जब मेरे पति समीर खान को उनकी माँ का फोन आया था जिसमें कहा गया था कि उन्हें अगले दिन एनसीबी द्वारा दफ्तर में बुलाया गया है। रास्ते में, जब समीर एनसीबी ऑफिस पहुंचे, तो उन्होंने देखा कि बहुत सारी मीडिया उनके आने का इंतजार कर रही है।”

उन्होंने लिखा, “परेशान होकर मैंने अपना हाथ खिड़की के शीशे में मार दिया, जिससे वह मेरे पैर पर गिर गया, जिस वजह से मुझे अपने पैर में 250 टांके लगाने पड़े। वह 15 घंटे मेरे और मेरे बच्चों के लिए बहुत परेशान करने वाला था।”

नीलोफर ने अपने खत में आरोप लगाया कि उसके पति की गिरफ्तारी के पीछे और भी बहुत कुछ है। उन्होंने दावा किया कि कोई ठोस सबूत न होने के बावजूद समीर को गिरफ्तार किया गया। इससे हमें काफी चोट पहुंची। तब हमें महसूस हुआ कि यह व्यक्तिगत तौर पर समीर से अधिक है।

ये भी पढ़ें: अमेरिका में ह्यूस्टन एस्ट्रो वर्ल्ड म्यूजिक फेस्टिवल के दौरान रहस्यमयी तरीके से 8 की मौत, कई घायल

नवाब मलिक की बेटी ने अपने खत में दावा किया है कि उनके पति सबूतों के अभाव में भी महीनों तक जेल में रखा गया। नीलोफर ने आगे लिखा है, “अगले दिन मुझे सिक्योरिटी गार्ड से फोन आया कि हमारे दरवाजे पर एनसीबी अफसर आए हैं, वे हमारे घर और दफ्तर की तलाशी लेना चाहते हैं।”

उन्होंने फिर बताया है, “जब तक मैं वहां पहुंची, वे हमारे दफ्तर में घुस चुके थे क्योंकि गार्ड के पास एक अतिरिक्त चाबी थी।” नीलोफर का कहना है कि सामान को इधर-उधर फेंकने और दोनों जगहों की अच्छी तरह से जांच करने के बाद उन्हें कुछ भी नहीं मिला।

नवाब मलिक की बेटी ने नीलोफर ने अपने खत में लिखा है, “हमारे परिवार को ‘बहिष्कृत’ किया गया। हमारे लिए ‘पेडलर की पत्नी’ और ‘ड्रग तस्कर’ जैसे शब्दों का इस्तेमाल किया गया। हमारे बच्चों ने दोस्त खो दिए।” नीलोफर ने अपना खत ट्वीटर पोस्ट किया जो वायरल हो रहा है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.