शुभेंदु अधिकारी हुए BJP में शामिल, कहा- पश्चिम बंगाल में भाजपा ही जीतेगी

शुभेंदु अधिकारी हुए BJP में शामिल, कहा- पश्चिम बंगाल में भाजपा ही जीतेगी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने विधायक पद से बुधवार शाम को इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद ये अलकलें लगाई गई थी कि वो जल्द की भाजपा में शामिल हो सकते हैं। आज उन्होंने अटकलों को सही साबित करते हुए भाजपा का दामन थाम लिया। केंद्रीय गृहमंत्री एवं पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में वे भाजपा में शामिल हुए।

अमित शाह शुक्रवार देर रात करीब 1 बजे के के आसपास कोलकाता के अपने दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे। उन्होंने कोलकाता पहुंचने के बाद ट्वीट किया, “मैं गुरुदेव टेगौर, ईश्वर चंद्र विद्यासागर और श्यामा प्रसाद मुखर्जी की इस पावन धरती को नमन करता हूं।”

वहीं, शनिवार को अमित शाह ने कहा कि क्रांतिकारी खुदीराम बोस पर बंगाल को जितना गर्व है, उतना ही गर्व पूरे भारत को है। इतना ही नहीं उन्होंने क्षेत्रवाद की ‘संकीर्ण राजनीति’ करने वालों की आलोचना भी की। इसके बाद गृहमंत्री अमित शाह ने शुभेंदु अधिकारी का पार्टी में स्वागत किया और उसके बाद अधिकारी ने पैर छूकर शाह का आशीर्वाद लिया।

ये भी पढ़ें: हर दिन हो रही औसतन एक किसान की मौत, अब तक 29 लोगों ने गंवाई जान

भाजपा में शामिल होने के बाद शुभेंदु अधिकारी ने कहा, “तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार से बचाने के लिए पश्चिम बंगाल को नरेंद्र मोदी के हाथ में सौंपना होगा। मैं टीएमसी को कहता हूं कि 2021 के चुनाव में वही होने जा रहा है जो वे नहीं चाहते।”

ये भी पढ़ें: आपने 2019 की इन दस हॉरर फिल्मों को नहीं देखा तो कुछ नहीं देखा

पूर्व टीएमसी नेता ने कहा, “शुभेंदु अधिकारी को पार्टी से जो भी निर्देश मिलेगा उसका पालन करेगा। मैं छात्र राजनीति से यहां तक पहुंचा हूं। जब टीएमसी का गठन हुआ था तब अटल बिहारी बाजपेयी ममता के घर आए थे। टीएमसी एनडीए का हिस्सा था। इस बार के चुनाव में पश्चिम बंगाल में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरेगी, तृणमूल कांग्रेस दूसरे नंबर पर चली जाएगी।”

शुभेंदु अधिकारी ने बीते बुधवार को बंगाल विधानसभा पहुंचकर स्पीकर के न होने पर सचिवालय को अपना इस्तीफा सौंप दिया था। बीते कई दिनों से प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ उनके मतभेद की खबरें आई थीं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.