शालीन भनोट पहुंचे सेक्स वर्कर्स के बीच, बांटा राशन, एक्टर ने कही ये बात

शालीन भनोट पहुंचे सेक्स वर्कर्स के बीच, बांटा राशन, एक्टर ने कही ये बात

बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री के कलाकार जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे रहे हैं। इसी क्रम में नाम जुड़ा है टीवी ऐक्टर शालीन भनोट का। ऐसे में जिससे जो हो पा रहा है वो कर रहे हैं। इस लड़ाई में फिल्म इंडस्ट्री से लेकर टीवी इंडस्ट्री के कलाकार जरूरतमंद लोगों की सहायता के लिए आगे रहे हैं। इसी क्रम में नाम जुड़ा है टीवी ऐक्टर शालीन भनोट का।

शालीन का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह मुंबई के सबसे बड़े रेड लाइट एरिया यानी कमाठीपुरा में रह रहीं सेक्स वर्कर्स के बीच राशन का सामान बांट रहे हैं। शालीन का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। शालीन ने 100 से अधिक सेक्स वर्कर्स के परिवारों के बीच राशन, सैनिटाइजर, साबुन और मास्क जैसी जरुरी चीजे बाटी।

शालीन का कहना है कि इस महामारी में सबसे ज्यादा सेक्स वर्कर्स प्रभावित हुए हैं। मैं सबसे ज्यादा इस बात से हैरान हूं कि सिर्फ 50 रुपये के लिए यह अपना सौदा कर देती हैं। बता दें कि मुंबई के कमाठीपुरा रेड लाइट एरिया में 1300 से अधिक सेक्स वर्कर्स रहते हैं।

शालीन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है। वीडियो में शालीन सेक्स वर्कर्स से बातचीत करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो शेयर करने के साथ उन्होंने पोस्ट में लिखा है कि जब वह इन सेक्स वर्कर्स की मदद के लिए उनके पास पहुंचे तो उनके चेहरे की खुशी देखने लायक थी।

शालीन भनोट पहुंचे सेक्स वर्कर्स के बीच, बांटा राशन, एक्टर ने कही ये बात

शालीन लिखते हैं, “मैं जब कमाठीपुरा में काम कर रहीं सेक्स वर्कर्स से खास बातचीत की और मुझे पता चला कि सिर्फ 50 रुपये के लिए यह खुद का सौदा करती हैं मैं सुन्न रह गया। मैं इन लोगों के लिए सच में कुछ करना चाहता हूं। मैं जब वहां मदद के लिए पहुंचा तो मैंने कई महिलांओं से बात की। बातचीत के दौरान महिलाएं काफी इमोशनल भी हो गईं। मैं चाहता हूं कि और भी लोग इन महिलाओं की मदद के लिए हमसे जुड़े। क्या हम इन महिलाओं को बचाने की कोशिश कर सकते हैं?”

उन्होंने आगे लिखा, “मैं सोनू सूद भैया से काफी ज्यादा प्रभावित हूं। सोनू भैया आज के समय में एक ‘मसीहा’ है। जिस तरीके से वह लोगों की मदद कर रहे हैं उससे हर इंसान को सबक लेनी चाहिए। मैं भी उन्हीं की राह पर चलते हुए इन लोगों की मदद के लिए यह कदम उठाया है।”

शालीन आगे लिखते हैं, “मेरी कार जैसे ही कमाठीपुरा की छोटी गलियों में पहुंची, अचानक मुझे अंदर से ‘उजाड़ और बेजान’ महसूस होने लगा। उन्होंने कहा कि दूसरे लॉकडाउन के दौरान मैं बैचेन महसूस कर रहा था। कोरोनावायरस महामारी ने इन लोगों की हालत पूरी तरह से खराब कर दी है।”

शालीन आगे लिखते हैं, “मैं चाहता था कि लोग साथ आएं, उनके लिए फंड जुटाएं लेकिन जैसा कि हमेशा कहा जाता है, खुद मिसाल बनो। तो मैं जितना कर सकता था किया। उनकी जरूरतों को जाना और 100 परिवारों की मदद करने की कोशिश की। मैं जब वहां से निकलने वाला था तो कुछ महिलाएं दौड़कर मेरे पास आईं, उनकी आंखें नम थीं, उन्होंने मास्क की जगह दुपट्टा बांधा था, हाथ जोड़े और इतना मजबूर कभी फील नहीं किया। मैं अपनी तरफ से पूरी कोशिश करूंगा लेकिन चाहता हूं कि आप लोग भी आगे आएं और मेरी मदद करें। मैं चाहता हूं कि आप लोग सलाह दें, क्या हम अपने देश की महिलाओं को बचा सकते हैं।”

बता दें शालीन ने हॉलीवुड के लोकप्रिय एक्टिंग कोच मिशेल डैनर से अभिनय का प्रशिक्षण प्राप्त किया है। शालीन ने ज़ी टीवी पर आने वाली सीरियल ‘सात फेरे: सलोनी का सफर’ से डेब्यू किया था। इस सीरियल में उन्होंने करन का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्होंने ‘कुलवधू’, ‘काजल’, ‘गृहस्थी’ जैसे कई टीवी सीरियल्स में काम किया। शालीन ने साल 2009 में रियलिटी शो ‘नच बलिए 4’ में अपनी साथी दलजीत कौर के साथ भाग लिया और नाच बलिए की ट्रॉफी भी जीती।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.