अब सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बड़ी बहन शमीम का हुआ निधन

अब सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बड़ी बहन शमीम का हुआ निधन

बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के कद्दावर नेता और सीवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन की मौत का गम अभी थमा भी नहीं था कि उनकी बहन के इंतकाल की खबर आ गई। शहाबुद्दीन की बड़ी बहन शमीम का लंबे समय से बीमार चल रही थीं। उनका इलाज पटना के एक अस्पताल में चल रहा था।

शहाबुद्दीन की परिवार अभी सीवान पहुंचा ही था कि उनके मरने की खबर आई। जैसा कि मालूम है कि 1 मई को शहाबुद्दीन की मौत हो गई थी। उनके निधन के तीन दिन बाद उन्हें दिल्ली गेट कब्रिस्तान में सपुर्द-ए-खाक किया गया था।

सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बड़ी बहन शमीम का हुआ निधन
शहाबुद्दीन (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

ये भी पढ़ें: शहाबुद्दीन की मौत के बाद RJD में राजनीतिक भूचाल, इस्तीफे का दौर शुरू

हालांकि, उनके परिजन और समर्थक उनका अंतिम संस्कार उनके गांव सीवान में करना चाहते थे। लेकिन कोरोना प्रोटोकॉल का हवाला देकर उनको दिल्ली में ही दफन कर दिया गया। इससे बिहार के मुसलमान खासे नाराज हैं।

कई लोगों ने आरोप लगाया है कि शहाबुद्दीन का जान-बूझकर सही से इलाज नहीं किया गया जिसके चलते उनकी मौत हो गई। वहीं, दूसरी तरफ कुछ लोगों ने उनकी हत्या किए जाने का आरोप लगाया है।

राजद से भी लोग खासे नाराज हैं जिसके चलते बिहार और झारखंड के कई नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस्तीफा दे दिया है। उनका ये भी आरोप है कि जिस लालू-राजद परिवार के लिए शहाबुद्दीन ने अपना जीवन गवां दिया वो इनके जनाजे तक में नहीं पहुंचा।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.