झोलाछाप डॉक्टर की सलाह पर खाया कोरोना का दवा, एक ही परिवार में 8 की मौत

झोलाछाप डॉक्टर की सलाह पर खाया कोरोना का दवा, एक ही परिवार में 8 की मौत

छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि पांच की हालत गंभीर है। खबरों के मुताबिक, कोरोना के लक्षण सामने आने पर पूरे परिवार ने एक झोलाछाप डॉक्टर की सलाह पर होम्योपैथिक दवा ली जिसके बाद पूरे परिवार की तबीयत बिगड़ गई।

तबीयत बिगड़ने के बाद परिवार के आठ सदस्यों की मौत हो गई जबकि पांच को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सभी की हालत खराब है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की जांच में जुटी है और दूसरे संभावित एंगल से भी इसकी जांच कर रही है।

दरअसल, घटना बिलासपुर के सिरगिट्टी थाना क्षेत्र में पेश आया। यहां कोरमी गांव में परिवार के सभी लोगों ने एल्कोहल युक्त होम्योपैथिक दवा लेकर पी थी। इन्होंने होम्योपैथिक दवा ड्रोसेरा 30 ली थी। लेकिन कुछ देर बाद सब सदस्यों की तबीयत बिगड़ने लगी और एक के बाद एक 8 लोगों ने दम तोड़ दिया।

ये भी पढ़ें: अब सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की बड़ी बहन शमीम का हुआ निधन

खबरों के मुताबिक, मृतकों में से चार लोगों का अंतिम संस्कार रात में ही कर दिया गया था, इसलिए मामला संदेह की नजर से देखा जा रहा है। वहीं, 5 लोगों की हालत गंभीर है और वे अस्पताल में भर्ती हैं।

बिलासपुर के सीएमओ ने बताया कि होम्योपैथिक दवा पीने से परिवार के 8 लोगों की मौत हुई तो 5 अस्पताल में भर्ती हैं। उन्होंने आगे कहा कि इन्होंने होम्योपैथिक दवा ड्रोसेरा 30 (Drosera 30) पी थी, जिसमें 91 फीसदी एल्कोहल होता है। फिलहाल डॉक्टर फरार है और पुलिस उनकी तलाश में जुटी है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.