अमित शाह और शरद पवार के बीच गुप्त मीटिंग, बिजनेसमैन के फार्म हाउस पर हुई बैठक

अमित शाह और शरद पवार के बीच गुप्त मीटिंग, बिजनेसमैन के फार्म हाउस पर हुई बैठक

महाराष्ट्र की राजनीति में एक नया मोड़ आ गया है। खबर है कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) नेता सुप्रीमो शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल ने रविवार को एक-दूसरे मुलाकात की। इसके बाद खबर गरम है कि अंदर खाने में कुछ खिचड़ी जरूर पक रही है। इन दोनों की मुलाकात के बाद राजनीतिक गलियारों में कई कयास लगाए जा रहे हैं।

मुलाकात को लेकर जब आज अमित शाह से सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सबकुछ सार्वजनिक नहीं किया जा सकता है। गृहमंत्री इस जवाब से अटकलों का बाजार और तेज हो गया है। उन्होंने उन्होंने मुलाकात की बात से इनकार नहीं किया।

ये भी पढ़ें: म्यांमार में ‘ऑर्म्ड फोर्सेज डे’ के मौके पर खूनी संघर्ष, बच्चों समेत 114 लोगों की मौत

अब इस बात तो लेकर सस्पेंस बरकरार है कि तीनों नेताओं की मुलाकात आखिर बात को लेकर हुई है? मीटिंग का एजेंडा क्या था? प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब गृहमंत्री से पूछा गया कि कल आप अहमदाबाद में थे, मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि आपकी पवार और प्रफुल्ल पटेल के साथ मुलाकात हुई है? अमित शाह ने चेहरे पर मुस्कान के साथ कहा, ”सब चीजें सार्वजनिक नहीं होतीं।”

अमित शाह और शरद पवार के बीच गुप्त मीटिंग, बिजनेसमैन के फार्म हाउस पर हुई बैठक

एक गुजराती अखबार ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि शरद पवार और प्रफुल्ल पटेल ने भाजपा नेता अमित शाह से मुलाकात की है। बताया गया है कि बिजनेसमैन के फार्म हाउस में तीनों नेताओं की बैठक हुई। अखबार में ये भी दावा किया गया है कि पवार ने यात्रा के लिए एक निजी जेट का इस्तेमाल किया। हालांकि, एनसीपी के प्रवक्ता नवाब मलिक ने इस खबर को खारिज किया है।

ये भी पढ़ें: फिल्मफेयर अवार्ड्स का हुआ एलान, क्लिक कर देखें विनर्स की पूरी लिस्ट

होली के एक दिन पहले देश की राजनीति के तीन दिग्गज नेताओं की इस गुप्त मुलाकात के बाद अटकले लगाई जा रही हैं कि महाराष्ट्र की राजनीति में आने वाले समय में बड़ा फेरबदल हो सकता है।

उल्लेखनीय है कि साल 2019 में जब शिवसेना ने भाजपा के साथ सरकार बनाने से मना कर दिया था तब रातो-रात अचानक भाजपा और एनसीपी के बड़े नेता अजित पवार ने मिलकर अपनी सरकार बनाई थी। उस दौरान अजीत पवार को उप-मुख्यमंत्री बनया गया था। इसलिए कयास लगाए जा रही है कि ऐसे कुछ समीकरण फिर से बन सकते हैं।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.