दिग्गज बॉलीवुड राइटर-डायरेक्टर सागर सरहदी का निधन, लंबे वक्त से थे बीमार

दिग्गज बॉलीवुड राइटर-डायरेक्टर सागर सरहदी का निधन, लंबे वक्त से थे बीमार

बॉलीवुड के जाने-माने लेखक और निर्देशक सागर सरहदी ने रविवार रात दुनिया को अलविदा कह दिया। वे 88 साल के थे और लंबे वक्त से बीमार चल रहे थे। खबरों के मुताबिक, सरहदी को हार्ट से संबंधित समस्याएं थीं जिसकी वजह से उन्हें मुंबई के एक हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

सागर सरहदी को अधिकतर लोग उनकी फिल्म ‘बाजार’ के लिए जानते हैं। हालांकि, उन्होंने ‘नूरी’, ‘सिलसिला’, ‘चांदनी’, ‘रंग’, ‘जिंदगी’, ‘कर्मयोगी’, ‘कहो ना प्यार है’, ‘कारोबार’, ‘बाजार’ और ‘चौसर’ सहित कई हिट फिल्मों की स्क्रिप्ट लिखी थी।

बताया जा रहा है कि सरहदी ने आखिरी वक्त में खाना पीना भी छोड़ दिया था। मुंबई के सायन इलाके में उन्होंने अपने आखिरी सांस ली। आज दोपहर में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। सरहदी को उन फिल्मी कलाकारों में शुमार किया जाता था, जिन्होंने अपने दम पर मुकाम हासिल किया।

दिग्गज बॉलीवुड राइटर-डायरेक्टर सागर सरहदी का निधन, लंबे वक्त से थे बीमार

ये भी पढ़ें: जब सलमान खान को बी ग्रेड फिल्म के निर्देशक ने धक्के मारकर बाहर निकलवा दिया

सरहदी अपने जमाने में उर्दू प्ले राइटर के दिग्गज लेखक माना जाता थे। उनको बड़ा नाम यश चोपड़ा की फिल्म ‘कभी कभी’ से मिला था। हालांकि, वो अक्सर कहा करते थे कि भले लोग मुझे यश चोपड़ा की फिल्म ‘कभी कभी’ और ‘सिलसिला’ के लिए याद किया जाता है पर मैं आज भी फिल्म ‘बाजार’ की रोटी खा रहा हूं।

बता दें कि उन्हें बेस्ट डायलॉग के लिए उन्हें फिल्म ‘कभी कभी’ के लिए फिल्म फेयर अवॉर्ड मिला था। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन के अलावा शशि कपूर, राखी, वाहिदा रहमान, ऋषि कपूर और नीतू कपूर लीड रोल में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.