अमेरिकी रैपर कार्डी बी फिर आईं विवादों में, लगा हिंदू धर्म का मजाक उड़ाने का आरोप

अमेरिकी रैपर कार्डी बी फिर आईं विवादों में, लगा हिंदू धर्म का मजाक उड़ाने का आरोप

वाशिंगटन: अमेरिकी रैपर कार्डी बी लगातार अपनी हरकतों को लेकर विवादों में हैं। उन्होंने हाल ही अपने बर्थडे सेलिब्रेशन पर अपना हाफ न्यूड फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था जिसको लेकर काफी विवाद हुआ था। इसके पोस्ट के बाद कार्डी सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया।

हालांकि, उन्होंने गलती का अहसास होने के बाद तुरंत फोटो डिलीट कर और माफी मांग ली थी। लेकिन कार्डी फिर से एक और विवाद में फंसती नजर आ रही हैं। ताजा विवाद हिन्दू धर्म से जुड़ा है। इस बार कार्ड़ी एक फोटो को लेकर लोगों के निशाने पर हैं। सोशल मीडिया पर लोग उनके इन हरकतों को लेकर जमकर गुस्सा निकाल रहे हैं।

कार्डी पर हिंदू धर्म का मजाक उड़ाने का आरोप लगा है। दरअसल, मामला एक जूते के विज्ञापन का है। उन्होंने एक विज्ञापन में ऐसा पोज दिया है जिससे लोग खासे नाराज हैं। वह एक जूते के विज्ञापन फोटो में देवी दुर्गा का पोज देती नजर आ रही हैं। यह फोटो एक फुटवियर मैगजीन के कवर पेज पर छपा है। उनके हाथों में जूता है और वो ग्‍लैमरस ड्रेस में नजर आ रही हैं। लोगों का कहना है कि कार्डी ने हिंदू धर्म की देवी दुर्गा का अपमान किया है।

वहीं कार्डी को पोज पर मैगजीन ने लिखा है, “जॉर्जेस हॉबेइका की ड्रेस में वह हिंदू देवी मां दुर्गा को सम्‍मान दे रही हैं, जिनके रक्षा करने और आंतरिक शक्ति जैसे प्रतीक आधुनिक काल में भी उतने ही प्रतिध्वनित होते हैं जितने कि सदियों पहले होते थे। दुर्गा की तरह कार्डी बी इस समय में महिलाओं की एक अहम आवाज हैं।”

दूसरी तरफ कार्डी बी ने विवाद के बाद इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट कर माफी मांगी है। उन्‍होंने लिखा, “दोस्‍तों, मुझे माफ करें। मेरा मतलब किसी की संस्कृति का अपमान करना नहीं था। मैं अतीत को नहीं बदल सकती, लेकिन मैं भविष्य के लिए और अधिक सतर्क रहूंगी। लव यू दोस्तों।”

अपने इंस्‍टाग्राम पर किए गए वीडियो पोस्‍ट में उन्‍होंने कहा है, “जब मैंने ये शूट किया तो निर्माता ने मुझे बताया कि आप शक्ति, स्त्रीत्व और मुक्ति का प्रतिनिधित्व करने जा रहे हैं और यह ऐसी चीजें हैं जिन्‍हें मैं प्यार करती हूं। यदि लोगों को लगता है कि मैं उनकी संस्कृति या धर्म का विरोध कर रही हूं तो मैं कहना चाहती हूं कि यह मेरा उद्देश्य नहीं था। मुझे किसी के धर्म को ठेस पहुंचाना पसंद नहीं है। यदि कोई मेरे धर्म के साथ ऐसा करे तो मुझे भी यह पसंद नहीं आएगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.