रामदेव ने बनाया कोरोना मरीजों का मजाक, कहा- ब्रह्मांड ऑक्सीजन से भरा है, नाक से खींच ले बावड़े

रामदेव ने बनाया कोरोना मरीजों का मजाक, कहा- ब्रह्मांड ऑक्सीजन से भरा है, नाक से खींच ले बावड़े

हर दिन सैकड़ों लोग ऑक्सीजन की कमी से मर रहे हैं। तकरीबन दो हफ्ते से ऑक्सीजन, दवा और बेड को लेकर पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। ऐसे समय में सोशल मीडिया पर योगगुरु स्वामी बाबा रामदेव का एक वीडियो वायरल हो रहा है। जिसमें वे ऑक्सीजन को लेकर मुर्खता वाली बात कहते दिख रहे हैं। दरअसल, वीडियो आस्था चैनल पर प्रसारित एक कार्यक्रम के दौरान का है। यूजर्स इसको रामदेव की जमकर खिंचाई कर रहे हैं।

वीडियो में रामदेव कहते दिख रहे हैं कि बेवजह लोगों ने ऑक्सीजन को लेकर देश में नकारात्मक माहौल बना रखा है। वे योग के जरिए ऑक्सीजन लेवल बढ़ाने का दावा कर रहे हैं और कह रहे हैं कि आपका दोनों नाक ही ऑक्सीजन सिलेंडर है। उससे ऑक्सीजन खींचकर ले लीजिए।

बाबा रामदेव कुतर्क देते हुए कहते हैं, “भगवान ने पूरा ब्रह्मांड ऑक्सीजन से भर रखा है ले तो ले। ले तो ले बावड़े। बाहर सिलेंडर ढूंढ रहे हैं। अपने भीतर दो सिलेंडर लगा रखे हैं। भर। सिलेंडर कम पड़ गए।” रामदेव कहते हैं कि आपकी नाक सिलेंडर हैं, दो हाथ नर्स हैं। भर लो ऑक्सीजन जिनको ऑक्सीजन की कमी पड़ जाए तो बता देना।

ये भी पढ़ें: योगी सरकार का गायों के लिए हेल्प डेस्क, ऑक्सीमीटर और थर्मल स्कैनर लगाने का फरमान

रामदेव आगे कहते हैं कि जिनका ऑक्सीजन 80 पर आ गया था उनका लेवल उन्होंने योग के जरिए 100 तक ला दिया। रामदेव फिर कहते हैं, “जो लोग कह रहे हैं कि बिस्तर, दवा ऑक्सीजन और श्मशान कम पड़ गए उनको हौसला रखना चाहिए। नकारात्मक माहौल नहीं बनाना चाहिए।”

रामदेव ने बनाया कोरोना मरीजों का मजाक, कहा- ब्रह्मांड ऑक्सीजन से भरा है, नाक से खींच ले बावड़े

इस वीडियो को सोशल मीडिया खूब शेयर किया जा रहा है। लोग जमकर रामदेव की खिंचाई कर रहे हैं। यूजर्स ने लिखा है कि अगर बाबा रामदेव स्कूल गए होते तो मालूम लगता है कि ईश्वर ने ऑक्सीजन को प्रकृति में किस रूप में रखा। कुछ लोगों ने लिखा है कि इससे पता चलता है कि बाबा कितने फ्राड और मुर्ख हैं। उन्हें पता ही नहीं कि भगवान ने सिर्फ ऑक्सीजन नहीं नाइट्रोजन जैसे दूसरे तत्व भी साथ में दिए हैं। काश बाबा का मालूम होता लंग्स कैसे काम करता है।

पत्रकार विनोद कापड़ी ने वीडियो शेयर कर लिखा है, “ऑक्सीजन कम पड़ गया, बेड कम पड़ गए, श्मशान कम पड़ गए फूंकने के लिए, अपने आसन की महिमा बताते हुए रामदेव बेशर्मी से ऑक्सीजन की कमी से हजारों मौत का मजाक उड़ाने लगे। ऐसा आदमी कोई स्वामी नहीं, बस ढोंगी ही हो सकता है।”

ये भी पढ़ें: यमुना नदी में दर्जनों लाशें तैरता देख मचा हड़कंप, UP सरकार के हाथ-पाँव फूले

वहीं, जनसत्ता के पूर्व संपादक ओम थानवी ने लिखा है, “गुस्से में बाबा: भगवान ने मुफ्त में कितनी ऑक्सीजन दे रखी है? भर तो ले बावले। भर ले भीतर के सिलिंडर। मरे जा रहे हो कि सिलिंडर कम पड़ गए, बैड कम पड़ गए, दवा कम पड़ गई, श्मशान कम पड़ गए फूँकने को? चारों तरफ नकारात्मक वातावरण बना रखा है।”

उल्लेखनीय है कि बीते 24 घंटे में देशभर में कोरोना के 4.14 लाख नए मामले सामने आए हैं। अब कुल मरीजों की संख्या 2.14 करोड़ से अधिक हो गई है। इनमें से 36 लाख से अधिक मामले वर्तमान में सक्रिय हैं, जबकि 1.76 करोड़ से अधिक लोग ठीक हुए हैं। वहीं, 3,915 नई मौतों के साथ, कुल मौतों का आंकड़ा अब 2.34 लाख पार गया है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.