जामिया गोलीकांड का आरोपी रामभक्त गोपाल गिरफ्तार, दिया था भड़काऊ भाषण

जामिया गोलीकांड का आरोपी रामभक्त गोपाल गिरफ्तार, दिया था भड़काऊ भाषण

जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के बाहर सीएए आंदोलनकारियों पर गोली चलाने वाले रामभक्त गोपाल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उसे भड़काऊ भाषण देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। रामभक्त गोपाल ने पटौदी महापंचायत के दौरान और उसके बाद कई मौकों पर मुस्लिम समुदाय के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया था। इसके बाद गुरुग्राम में उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया था।

दरअसल, हरियाणा के पटौदी स्थित रामलीला ग्राउंड में 4 जुलाई को कथित लव जिहाद और धर्मांतरण को लेकर एक महापंचायत का आयोजन किया गया था। इसीदौरान रामभक्त गोपाल ने भड़काऊ भाषण देते हुए कहा था कि पटौदी से उन आतंकवादियों और जिहादी मानसिकता के लोगों को चेतावनी देना चाहता हूं। गोपाल अगर सीएए के समर्थन में 100 किलोमीटर जामिया जा सकता है तो पटौदी ज्यादा दूर नहीं है। हालांकि, महापंचायत में भाजपा के प्रवक्ता और करणी सेना के नेता सूरजपाल अम्मू ने भी हत्या की धमकी दी थी।

ये भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से तबाही, तिनके की तरह बहती दिखी कारें

दोनों का भड़काऊ भाषण सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, जिसके बाद दोनों के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग उठी थी। इसके बाग हरियाणा पुलिस ने गोपाल के खिलाफ एफआईआर दर्ज किया जिसके बाद आज सोमवार को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। बताया जा रहा है कि जामिया के बाहर फायरिंग के वक्त गोपाल की उम्र 17 साल थी, इसलिए वो छूट गया था, पर अब वो बालिग हो चुका है, इसलिए उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई हो सकती है।

जामिया गोलीकांड का आरोपी रामभक्त गोपाल गिरफ्तार, दिया था भड़काऊ भाषण

गोपाल ने भड़काऊ भाषण देने बात कबूल करते हुए मीडिया से कहा था कि जामिया में उसने फायरिंग की थी। उसने कहा, “उस वक्त मैं सविंधान के हिसाब से नाबालिग था, मैं देश विरोधियों को संदेश देना चाहता था, इसलिए फायरिंग की, जेवर से पिस्टल लेकर गया था, जामिया में पुलिस पर हमला हो रहा था, शरजील जैसे राष्ट्र विरोधी हमला कर रहे थे।”

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर ‘मिस इंडिया प्रिंसेस’ खिताब जीतने वाली रिया रैकवार की माँ ने की खुदकुशी

वहीं, पटौदी महापंचायत में दिए गए भड़काऊ भाषण को लेकर उसने कहा था, “मैं किसी सम्प्रदाय के खिलाफ नहीं हूं, लेकिन अब जिहाद और देश विरोधी मानसिकता के लोगों के खिलाफ हूं, झूठी दलील दी जा रही है कि मैंने भड़काऊ बयान दिया, मैंने लव जिहाद और धर्मांतरण के खिलाफ बोला है, भड़काऊ बयान नहीं दिया है।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.