हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से तबाही, तिनके की तरह बहती दिखी कारें

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से तबाही, तिनके की तरह बहती दिखी कारें

हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला शहर में बादल फटने से सोमवार को भारी तबाही हुई। धर्मशाला के भागसू नाग इलाके में स्थित मकलोडगंज से करीब दो किलोमीटर की दूरी पर फागसू में आज सुबह बादल फट गया जिसके बाद पानी कई चीजों बहा ले गया। पानी का लेवल बढ़ने से इलाके में कई घरों और होटलों को भारी नुकसान पहुंचा है।

यही नहीं पर्यटकों और स्थानीय लोगों की गाड़ियां भी पानी के तेज बहाव में बह गईं। कई वीडियो सामने आए हैं, जिसमें पानी के धार को देखा जा सकता है। पानी के बहाव में गाड़ियां बहती हुई दिख रही हैं। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद लोग इसे प्रकृति से छेड़छाड़ का परिणाम बता रहे हैं।

खबर के मुताबिक, बादल फटने से मांझी नदी का जल स्तर बढ़ गया है। उल्लेखनीय है कि इन दिनों लॉकडाउन खुलने के बाद धर्मशाला में पर्यटकों का जमावड़ा लगा हुआ है। इसी बीच यह घटना ने चिंता बढ़ा दी है। बताया जा रहा है कि जिस वक्त यह घटना हुई, उस दौरान भी पर्यटकों की भारी भीड़ भागसू नाग और आसपास के इलाकों में मौजूद थी।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश पुलिस की प्रताड़ना से तंग आकर ‘मिस इंडिया प्रिंसेस’ खिताब जीतने वाली रिया रैकवार की माँ ने की खुदकुशी

स्थानीय खबरों के मुताबिक, धर्मशाला में बीते कुछ ही घंटे में 300 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। धर्मशाला के भागसू, मकलोडगंज, नड्डी समेत कई इलाकों में इन दिनों पर्यटकों की भारी भीड़ जमा है।

हिमाचल प्रदेश में बादल फटने से तबाही, तिनके की तरह बहती दिखी कारें

शिमला में भी झाकरी के पास भारी बारिश के चलते भूस्खलन हुआ है और इसकी वजह से नेशनल हाईवे पर ट्रैफिक को रोकना पड़ा है। मौसम विभाग के अनुमान के मुताबिक, अगले दो से तीन दिन और धर्मशाला, शिमला समेत हिमाचल प्रदेश के कई इलाकों में भारी बारिश जारी रहेगी। ऐसे में पर्यटकों को इन इलाकों में जाने से फिलहाल बचने को कहा गया है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.