कांग्रेस की 136वें स्थापना दिवस पर राहुल-सोनिया गैर-हाजिर, BJP ने किया तंज

कांग्रेस की 136वें स्थापना दिवस पर राहुल-सोनिया गैर-हाजिर, BJP ने किया तंज

नई दिल्ली: आज कांग्रेस पार्टी अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है। इस खास मौके पर झड़ा फहराया गया। हालांकि, इस समारोह में कांग्रेस के अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी उपस्थित नहीं थे। सोनिया गांधी बीमार होने के कारण इस समारोह में शामिल नहीं हो पाईं। वहीं राहुल गांधी विदेश दौरे पर होने के कारण इस मौके पर उपस्थित नहीं हो पाएं।

दोनों के गैर-हाजिरी में पार्टी के वरिष्ठ नेता ए.के. एंटोनी ने झंडा फहराया। हालांकि, गांधी परिवार की तरफ से पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा स्थापना दिवस समारोह में मौजूद रहीं। लेकिन अब बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी की गैर-मौजूदगी को लेकर कई सवाल खड़ें कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हिंसा पीड़ितों के वकील महमूद प्राचा के खिलाफ अब FIR दर्ज

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा, “कांग्रेस इधर अपना 136वां स्थापना दिवस मना रही है और राहुल जी ‘9 2 11’ हो गए!”

वहीं भाजपा सांसद गिरिराज सिंह राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि राहुल गांधी की भारत में छुट्टियां खत्म हो गई हैं। गिरिराज सिंह ने राहुल गांधी पर ट्वीट करते हुए कहा, “भारत में राहुल गांधी की छुट्टी खत्म हो गई है, आज वह इटली वापस चले गए।”

दरअसल, कांग्रेस के स्थापना दिवस के साथ ही पार्टी में नया अध्यक्ष चुने जाने को लेकर आंतरिक चुनाव की प्रक्रिया तेज हो गई है। ऐसे समय में राहुल गांधी का विदेश दौरा पार्टी नेताओं को हजम नहीं हो रहा है। यही नहीं सोशल मीडिया पर आम जनता का भी यही कहना है कि राहुल गांधी राजनीति को लेकर गंभीर नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: JDU ने बदला तेवर, कहा- हम मोदी मंत्रिमंडल में संख्या के अनुपात में हिस्सेदारी चाहते हैं

राहुल गांधी को लेकर पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पुष्टि की कि वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे। उन्होंने कहा, “कांग्रेस नेता राहुल गांधी संक्षिप्त व्यक्तिगत यात्रा के लिए विदेश रवाना हुए हैं और वह कुछ दिनों तक बाहर रहेंगे।” हालांकि वो कहाँ गए हैं इस बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई। ऐसे में बीजेपी नेताओं ने राहुल गांधी को लेकर चुटकी ले रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.