राहुल गांधी ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस, कहा- टेनी को बर्खास्त करो

राहुल गांधी ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस, कहा-  टेनी को बर्खास्त करो

कांग्रेस ने अपनी पार्टी के सांसदों को आज राज्यसभा में उपस्थित रहने के लिए मंगलवार को व्हिप जारी किया था। कांग्रेस के मुख्य सचेतक जयराम रमेश ने कहा, “कल, बुधवार (15 दिसंबर, 2021) को कई महत्वपूर्ण मुद्दे बहस के लिए राज्यसभा में उठाए जाएंगे। राज्यसभा में कांग्रेस के सभी सदस्यों से सुबह 11 बजे से सदन स्थगित होने तक उपस्थित रहने का आग्रह किया जाता है।”

संसद के उच्च सदन में बुधवार को एनडीपीएस (संशोधन) विधेयक और महामारी की स्थिति पर चर्चा प्रस्तावित है। उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लखीमपुर मामले में एसआईटी की रिपोर्ट सामने के बाद लोकसभा में नोटिस दिया है।

राहुल गांधी ने लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस, कहा-  टेनी को बर्खास्त करो

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। हम मांग करेंगे कि सरकार अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करे।

ये भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश के बाद पूर्वी लद्दाख में चीनी अतिक्रमण, कर रहा 73 सड़कों का निर्माण

कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने लोकसभा में कहा कि लखीमपुर खीरी कांड को लेकर राहुल गांधी ने लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया है। हम मांग करेंगे कि सरकार अजय मिश्रा टेनी को बर्खास्त करे।

राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर लोकसभा में दिया स्थगन प्रस्ताव नोटिस

कांग्रेस नेता ने सदन में कहा कि अगर पीएम मोदी में गंगा माता के लिए ज़रा भी भक्ति है, तो उन्हें अपने मंत्री (अजय मिश्रा टेनी) को इस्तीफा देने की सलाह देनी चाहिए या उन्हें खुद फैसला कर उन्हें बर्खास्त कर देना चाहिए। मुझे लगता है कि इससे उनकी छवि और बढ़ेगी क्योंकि वह अभी छवि बनाने पर काम कर रहे हैं।

राहुल गांधी ने लखीमपुर खीरी कांड को लेकर गृह राज्यमंत्री अजय कुमार मिश्रा को हटाने की मांग करते हुए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव पेश किया। वहीं, लोकसभा में कांग्रेस के मुख्य सचेतक के. सुरेश ने गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा से ‘तुरंत पद छोड़ने की मांग की ताकि (लखीमपुर खीरी कांड में) निष्पक्ष जांच की जा सके और किसानों को न्याय दिलाया जा सके।

ये भी पढ़ें: मोदी के सत्ता में आने के बाद 8.8 लाख लोगों ने छोड़ी भारत की नागरिकता

उल्लेखनीय है कि इससे पहले कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार समेत कई विपक्षी दल के नातओं से मुलाकात की। हालांकि, तृणमूल कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को इससे बाहर रखा गया। सोनिया गांधी की अन्य विपक्षी नेताओं से मुलाकात काफी अहम मानी जा रही है।

माना जा रहा है कि जिस तरह से ममता बनर्जी कांग्रेस को दरकिनार कर तमाम राजनीतिक दलों के नेताओं से मुलाकात कर रही हैं, उसके जवाब में सोनिया गांधी ने यह मीटिंग की। बताया जा रहा है कि मीटिंग के लिए ममता बनर्जी और अरविंद केजरीवाल को न्यौता नहीं दिया गया।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.