राहुल ने पूछा, ‘M’ नाम के लोग तानाशाह क्यों होते हैं? BJP बोली- एम से मोहनदास भी थे

राहुल ने पूछा, ‘M’ नाम के लोग तानाशाह क्यों होते हैं? BJP बोली- एम से मोहनदास भी थे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान आंदोलन को लेकर सरकार को फिर से घेरा है। उन्होंने बुधवार को पूछा कि सरकार किलाबंदी क्यों कर रही है। क्या सरकार किसान से डरती है। साथ ही उन्होंने कहा कि केंद्र के तरफ से लाए तीनों कृषि कानून रद्द होनी चाहिए।

मोदी सरकार से राहुल गांधी ने एक के बाद एक कई सवाल किए। उन्होंने पूछा कि क्या किसान इनके ‘दुश्मन’ हैं। राहुल गांधी ने कहा, “किसान भारत की शक्ति हैं और स्ट्रेंथ है और इसको दबाना, मारना और धमकाना सरकार का काम नहीं है। सरकार का काम किसानों को सुनने का है और इस समस्या को सुलझाने का है।”

उन्होंने कहा, “आज पूरी दिल्ली किसानों से घिरी हुई है ये वही किसान है जो हमारे अन्नदाता हैं। क्यों पूरी दिल्ली को किले में तब्दील कर दिया गया है। सरकार किसान से बात क्यों नहीं कर रही है। यह हमारे देश के लिए अच्छा नहीं है।”

ये भी पढ़ें: अमेरिकी उप-राष्ट्रपति कमला हैरिस की भांजी मीना हैरिस ने भी किसानों के समर्थन में उठाई आवाज

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने कहा, “मैं किसानों को बहुत अच्छे से जानता हूं, ये पीछे हटने वाले नहीं हैं। सरकार को ही पीछे हटना होगा। फायदा है सबका कि आज हट जाएं।” विदेशी सेलीब्रिटी के तरफ से किसान आंदोलन पर किए जा रहे कमेंट पर जब पूछा गया तो उन्होंने कहा कि मुझे इसपर कुछ नहीं कहना है पर बाद में उन्होंने कहा कि यह हमारा आंतरिक मामला है।

राहुल गांधी ने इससे पहले एक ट्वीट किया था जिसपर सुबह से ही सोशल मीडिया पर चर्चा रही है। राहुल ने नरेंद्र मोदी का नाम लिए बगैर पूछा कि ‘M’ नाम के लोग तानाशाह क्यों होते हैं। उन्होंने लिखा, “क्यों कई तानाशाहों के नाम ऐसे हैं जो M से शुरू होते हैं? मार्कोस, मुसोलिनी, मिलोसेवी, मुबारक, मोबुतू, मुशर्रफ, माईकोम्बरो।”

ये भी पढ़ें: किसानों के समर्थन में उतरे छात्र, मंडी हाउस के आसपास धारा 144 लागू

राहुल के इस ट्वीट पर भाजपा ने पलटवार किया है। केंद्रीय मंत्री और बीजेपी नेता प्रकाश जावड़ेकर ने राहुल गांधी के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए लिखा, “M से Mohandas भी थे- साबरमती के संत, बापू- the greatest apostle of truth and non-violence.भारत की मिटटी की बात ही अलग है, ये तानाशाह नहीं बुद्ध और महावीर की वसुधा है। छोड़िये आप नहीं समझेंगे राहुल जी…।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.