नवरीत सिंह के परिजनों से जाकर मिलीं प्रियंका गांधी, जयंत चौधरी भी पहुंचे

नवरीत सिंह के परिजनों से जाकर मिलीं प्रियंका गांधी, जयंत चौधरी भी पहुंचे

देश की राजधानी दिल्ली में गणतंत्र दिवस के मौके पर ट्रैक्टर रैली के दौरान जान गंवाने वाले नवरीत सिंह के परिजनों से जाकर आज कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मुलाकात की। गुरुवार सुबह ही प्रियंका उत्तर प्रदेश के रामपुर के लिए निकलीं। नवरीत सिंह का आज अंतिम अरदास कार्यक्रम रखा गया है। प्रियंका गांधी इस कार्यक्रम में भाग लेने और उनके परिजनों को सांत्वना देने पहुंची थीं।

नवरीत सिंह की अंतिम अरदास कार्यक्रम में विपक्ष के कई दूसरे बड़े नेता भी शामिल हुए। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के अलावा, आरएलडी नेता जयंत चौधरी और समाजवादी पार्टी से रामगोविंद चौधरी भी मृतक किसान के परिजनों से मिलने पहुंचे हैं। दूसरी तरफ बीजेपी ने आरोप लगाया है कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है, इसलिए ऐसी कवायदें कर रहा है।

ये भी पढ़ें: प्रियंका गांधी की गाड़ी आपस में टक्कराईं, नवरीत सिंह के परिजनों से जा रही थीं मिलने

प्रियंका के अलावा आरएलडी नेता जयंत चौधरी ने नवरीत सिंह के परिजनों से मिलने पहुंचे हैं। इससे पहले उन्होंने ट्वीट कर जानकारी दी थी कि आंदोलन में कुर्बानी देने वाले रामपुर के किसान नवरीत सिंह के अंतिम अरदास में शामिल होऊंगा। आज वे परिजनों से जाकर मिले और वहां मौजूद लोगों को भी समबोधित भी किया। उन्होंने कहा कि जब तक नवजीत जी हत्या का निष्पक्ष जांच नहीं होगी उनके मौत का असल वजह का पता नहीं चल पाएगा।

बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी के नेता रामगोविंद चौधरी को नवरीत सिंह के परिजनों से आज जाकर मुलाकात करने वाले हैं। अपने ट्विटर हैंडल से समाजवादी पार्टी ने ट्वीट किया है, “माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के निर्देश पर सपा के वरिष्ठ नेता प्रतिपक्ष श्री रामगोविंद चौधरी जी पहुंचे रामपुर। 26 जनवरी को दिल्ली में ट्रैक्टर रैली के दौरान शहीद हुए किसान स्व. नवरीत सिंह जी के तेरहवीं संस्कार में शामिल होकर अर्पित करेंगे श्रद्धांजलि! किसानों के साथ खड़ी है सपा।”

ये भी पढ़ें: रिहाना पर दिलजीत दोसांझ ने बनाया गाना, यूट्यूब पर हुआ ट्रेंड, कंगना ट्विटर पर भिड़ीं

हालांकि, इससे पहले प्रियंका गांधी की रामपुर आने के दौरान रास्ते में उनके काफिले का दो बार ऐक्सिडेंट हो गया था। पहली बार काफिले की चार गाड़ियां आपस में भिड़ गई थीं हालांकि किसी को कोई चोट नहीं आई थी। इसके कुछ देर बाद इसके काफिले की एक गाड़ी का भिड़ंत एक भाजपा नेता के गाड़ी के साथ हो गया।

प्रियंका के रामपुर दौरे को लेकर बीजेपी प्रवक्ता चंद्रमोहन ने कहा, “प्रियंका और कांग्रेस लगातार मुद्दा विहीन हो गई हैं। इस कारण से वह आधारहीन राजनीति कर रही हैं। इससे पहले कोविड के दौरान उनकी कवायदें की थीं वह भी पूरी तरह से राजनीतिक थीं। वह पूरी तरह से राजनीतिक विरोध के लिए विरोध करती हैं। उन्हें न घटनाओं की समझ हैं और न घटनाओं की जानकारी है। वह केवल पॉलिटिकल स्टंट वर्कर हैं।”

ये भी पढ़ें: दुनियाभर में भद पिटाने के बाद सरकार ने धरना स्थल से कीलें हटानी शुरू की

बीजेपी प्रवक्ता ने किसान आंदोलन को विपक्ष के तरफ से मिल रहे समर्थन पर कहा, “किसान मोदी के साथ है और यूपी के किसान योगी के साथ हैं इसलिए किसानों के बीच कोई नाराजगी नहीं है। राजनीतिक दल के प्रतिनिधि ही, जो जनता के नकारे लोग हैं किसान आंदोलन के नाम पर ढोंग कर रहे हैं और ड्रामा कर रहे हैं।”

वहीं कांग्रेस ने भी बीजेपी को आरोपों पर पलटवार किया है। कांग्रेस प्रवक्ता अंशू अवस्थी ने कहा, “किसानों काले कानूनों के खिलाफ पिछले 72 दिन से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। सरकार खुद संज्ञान नहीं ले रही है, इसके बावजूद कांग्रेस पार्टी और प्रियंका गांधी आवाज उठा रही हैं। वह किसानों के समर्थन में हैं तो इस पर अगर ये (बीजेपी) कहते हैं कि हां ये राजनीति कर रहे हैं तो हमें गर्व है कि हम धर्म के नाम पर राजनीति नहीं करते। हम धर्म पर वोट नहीं मांगते। हम किसानों और नौजवानों के मुद्दों पर वोट भी मांगते हैं और उन्हीं के मुद्दों पर राजनीति भी करते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.