केरल चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता पी.सी. चाको ने दिया इस्तीफा

केरल चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, वरिष्ठ नेता पी.सी. चाको ने दिया इस्तीफा

केरल में कुछ ही दिन चुनाव होने वाले हैं लेकिन इसी बीच पार्टी को बड़ा छटका लगा है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी.सी. चाको ने इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेजा है।

पीसी चाको केरल में पार्टी की गुटबाजी की वजह से नाराज चल रहे थे और उसी वजह से उन्होंने पार्टी छोड़ी है। केरल में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है, ऐसे में चुनावों की बीच में पार्टी से पीसी चाको की विदाई कांग्रेस के लिए भारी पड़ सकती है।

ये भी पढ़ें: उत्तराखंड: तीरथ सिंह रावत चुने गए विधायक दल के नेता, आज ले सकते हैं शपथ

उन्होंने इस्तीफे का ऐलान करते हुए कहा, “मैंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है और अपना इस्तीफा पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी को भेज दिया है।” उन्होंने कहा कि केरल कांग्रेस की टीम के साथ काम करना मुश्किल है। इतना ही नहीं उन्होंने केरल के विधानसभा चुनाव में टिकट वितरण को लेकर भी नाराजगी जताई। चाको ने कहा कि टिकट वितरण को लेकर किसी भी नियम का पालन नहीं किया गया।

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए चाको ने कहा, ”एक ईमानदार कांग्रेस कार्यकर्ता के लिए सरवाइव करना बहुत मुश्किल हो गया है। मेरिट कोई चिंता की बात नहीं है।” उन्होंने कहा कि कांग्रेस बिना पतवार की नाव है और एक साल से अधिक समय तक पार्टी अध्यक्ष नहीं मिल पाया।

उन्होंने आगे कहा, “मैं पिछले कई दिनों से इस फैसले पर विचार-विमर्श कर रहा था। मैं केरल से आता हूं जहां कांग्रेस पार्टी नाम की चीज नहीं है। वहां दो पार्टियां हैं- कांग्रेस (I) और कांग्रेस (A)। दो पार्टियो की कॉर्डिनेशन कमिटी केपीसीसी के रूप में काम कर रही है।”

पिछले साल चाको में पार्टी के दिल्ली प्रभारी के पद से त्यागपत्र दे दिया था जब पार्टी को दिल्ली विधानसभा चुनाव में हारी थी। बताया जा रहा है कि वो केरल में पार्टी की गुटबाजी की वजह से नाराज चल रहे थे। उल्लेखनीय है कि केरल में विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है और यहां 6 अप्रैल को मतदान होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.