कीर्ति आजाद हुए TMC में शामिल, अशोक तंवर और पवन वर्मा ने भी ली सदस्यता

कीर्ति आजाद हुए TMC में शामिल, अशोक तंवर और पवन वर्मा ने भी ली सदस्यता

कांग्रेस नेता कीर्ति आजाद और अशोक तंवर मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो गए। दोनों ममता बनर्जी की मौजूदगी में नई दिल्ली में शामिल हुए। इनके साथ ही जदयू में रह चुके पूर्व आईएफएस अधिकारी पवन वर्मा भी मंगलवार को टीएमसी में शामिल हो गए।

सभी नेता आज मंगलवार को टीएमसी में तब शामिल हुए, जब पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी राजधानी दिल्ली के दौरे पर हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पूर्व क्रिकेटर और बीजेपी में रह चुके कीर्ति आजाद ने कहा, ”मुझे ये कहते हुए खुशी हो रही है कि ममता बनर्जी के नेतृत्व में मैं देश के विकास के लिए काम करूंगा। आज देश को उनके जैसे व्यक्तित्व की ज़रूरत है जो देश को सही दिशा में ले जा सके।”

ये भी पढ़ें: उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के खिलाफ नारेबाजी, भीड़ के सामने गाली-गलौज

कीर्ति आजाद के शामिल होने के बाद टीएमसी ने ट्विटर पर फोटो शेयर किया। टीएमसी ने लिखा, ”क्रिकेटर से नेता बने श्री कीर्ति आज़ाद हमारी अध्यक्ष ममता बनर्जी और हमारे राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस के परिवार में शामिल हुए। हम उनका गर्मजोशी से स्वागत करते हैं और इस नई यात्रा में उनके साथ काम करने को लेकर उत्साहित हैं।”

कीर्ति आजाद हुए TMC में शामिल, अशोक तंवर और पवन वर्मा ने भी ली सदस्यता

उल्लेखनीय है कि कीर्ति आजाद तीन बार बिहार के दरभंगा से लोकसभा सांसद रहे हैं। साल 2014 का चुनाव उन्होंने बीजेपी के टिकट पर ही लड़ा था। वो 1983 के क्रिकेट वर्ल्ड कप विजेता टीम के सदस्य थे।

ये भी पढ़ें: संबित पात्रा के खिलाफ कोर्ट ने दिया FIR दर्ज करने का आदेश, जानें पूरा मामला

उन्होंने दिल्ली और दिल्ली क्रिकेट संघ यानी डीडीसीए में कथित अनियमितताओं को लेकर तत्कालीन केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली पर कुछ आरोप लगाए थे। उसके बाद उन्हें दिसंबर 2015 में बीजेपी से निकाल दिया गया था। उसके बाद वो 2018 में कांग्रेस में शामिल हो गए थे।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.