नहीं रहे सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन, तिहाड़ जेल प्रशासन ने की मौत की पुष्टि

नहीं रहे सीवान के पूर्व सांसद शहाबुद्दीन, तिहाड़ जेल प्रशासन ने की मौत की पुष्टि

राजद के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का आज कोरोना संक्रमण के बाद निधन हो गया। तिहाड़ जेल प्रशासन ने उनकी मौत की पुष्टि की है। तिहाड़ जेल के डीजी ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के मुताबिक, पूर्व सांसद ने इलाज के दौरान आखिरी सांसें ली। उन्हें पिछले महीने 20 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

महानिदेशक (कारा) संदीप गोयल ने बताया, “दिल्ली जेल के कैदी मोहम्मद शहाबुद्दीन की मृत्यु के बारे में डीडीयू अस्पताल से सूचना मिली है। वे कोविड-19 से पीड़ित थे और उन्हें 20 अप्रैल को अस्पताल में भर्ती कराया गया था।” कारा अधिकारियों ने बताया कि उन्हें दो-तीन दिन पहले अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया था।

बीते दिन परिवारवालों ने आरोप लगाया था कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने शहाबुद्दीन और छोटा राजन के वार्ड में एक पाकिस्तानी आतंकवादी को शिफ्ट किया था, जिसको कोविड था। उसी से शहाबुद्दीन और छोटा राजन दोनों कोरोना पाजिटिव हुए। दोनों को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल ले जाया गया।

परिवार का कहना है कि छोटा राजन को वहां से एम्स शिफ्ट कर दिया गया जबकि शहाबुद्दीन को दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में रखा गया। परिजनों ने आरोप लगाया था कि शहाबुद्दीन के इलाज में भी कोताही की जा रही है। इसके बाद शहाबुद्दीन के वकील ने हाईकोर्ट में अर्जी भी डाली थी कि उनका सही से इलाज कराने का आदेश जारी किया जाए।

इससे पहले आज सुबह से पूर्व सांसद के निधन की खबर सोशल मीडिया में वायरल हो रही थी। पर इन खबरों को तिहाड़ जेल प्रशासन ने खंडन कियाी है और पूर्व सांसद की स्थिति क्रिटिकल बताया था। जेल प्रशासन ने कहा था कि पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की हालत गंभीर है और उनका दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा है।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने अपने पूर्व सांसद के निधन पर शोक व्यक्त की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, “पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना संक्रमण के कारण असमय निधन की दुःखद ख़बर पीड़ादायक है। ईश्वर उनको जन्नत में जगह दें, परिवार और शुभचिंतकों को संबल प्रदान करें। उनका निधन पार्टी के लिए अपूरणीय क्षति है। दुख की इस घड़ी में राजद परिवार शोक संतप्त परिजनों के साथ है।”

ये भी पढ़ें: शहाबुद्दीन के निधन की खबर गलत, परिवार वालों ने बताया अफवाह

पूर्व सांसद और जाप सुप्रीमो पप्पू यादव ने भी शहाबुद्दीन को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा है, “सिवान के शहाबुद्दीन जी को भी आखिर कोरोना ने लील लिया। लेकिन वह कोरोना से अधिक सिस्टम और सियासत के शिकार हुए। मतलब के अनुसार इस्तेमाल किया, फिर अंतहीन जलालत झेलने अकेला छोड़ दिया। मेरी संवेदना शहाबुद्दीन जी के परिजनों एवं चाहने वालों के साथ है। खुदा रहम करें, सबको सब्र दें!”

उल्लेखनीय है कि शहाबुद्दीन से पहले भी तिहाड़ जेल में बंद कई कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते महीने मेंजेल में बंद 90 से ज्यादा कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद जेल के अंदर हड़कंप मच गया था।

इससे पहले अप्रैल महीने की शुरुआत में ही तिहाड़ केंद्रीय कारागार के 50 से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित हुए थे जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया था। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद तिहाड़ जेल में भी कैदियों को भी कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की कवायद शुरू की गई है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.