शहाबुद्दीन के निधन की खबर गलत, परिवार वालों ने बताया अफवाह

शहाबुद्दीन के निधन की खबर गलत, परिवार वालों ने बताया अफवाह

बिहार के सीवान के पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन का कोरोना से निधन की खबर गलत है। परिवार के लोगों ने बताया कि मीडिया में चलाया जा रहा उनके मृत्यु की खबर केवल अफवाह है। शहाबुद्दीन की हालत ठीक है और उनका इलाज चल रहा है। तिहाड़ जेल प्रशासन ने भी पूर्व सांसद के निधन की खबर को अफवाह बताया है।

दिल्ली की तिहाड़ जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे शहाबुद्दीन का दिल्ली के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। आज रविवार सुबह से ही खबर चल रही है कि उनका कोरोना से निधन हो गया है। लेकिन जब हमने उनके परिवार वालों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि खबर गलत चलाई जा रही है।

न्यूज एजेंसी एएनआई ने भी गलत खबर देने को लेकर खेद व्यक्त किया है। अपने पुराने ट्वीट को रिट्वीट कर एजेंसी ने लिखा है कि आधिकारिक पुष्टि के बाद ट्वीट हटा दिया गया है। परिवार के सदस्यों और राजद के प्रवक्ता की ओर से हमें निधन की जानकारी मिली थी। गलती के लिए खेद है।

दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से संक्रमित होने के बाद मोहम्मद शहाबुद्दीन को चिकित्सीय निगरानी और समुचित इलाज मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार और तिहाड़ जेल प्रशासन को निर्देश दिया है। 20 अप्रैल की रात उनका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद दिल्ली स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

ये भी पढ़ें: कुंभ में शामिल एक और महंत का निधन, 600 से अधिक संत हैं अभी कोरोना संक्रमित

शहाबुद्दीन के निधन की खबर, परिवार वालों ने खबर को बताया केवल अफवाह

उल्लेखनीय है कि शहाबुद्दीन से पहले भी तिहाड़ जेल में बंद कई कैदियों के कोरोना संक्रमित होने की खबर आई थी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बीते महीने मेंजेल में बंद 90 से ज्यादा कैदी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे जिसके बाद जेल के अंदर हड़कंप मच गया था।

इससे पहले अप्रैल महीने की शुरुआत में ही तिहाड़ केंद्रीय कारागार के 50 से ज्यादा कैदी कोरोना संक्रमित हुए थे जिसके बाद तिहाड़ जेल प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी किया था। गौरतलब है कि देशभर में कोरोना टीकाकरण शुरू होने के बाद तिहाड़ जेल में भी कैदियों को भी कोरोना वैक्सीन लगाए जाने की कवायद शुरू की गई है।



प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.