कुंभ में शामिल एक और महंत का निधन, 600 से अधिक संत हैं अभी कोरोना संक्रमित

कुंभ में शामिल एक और महंत का निधन, 600 से अधिक संत हैं अभी कोरोना संक्रमित

निरंजनी अखाड़ा के महंत मनीष भारती का गुरुवार को उत्तराखंड के ऋषिकेश स्थित एम्स में कोविड-19 के चलते गुरुवार को निधन हो गया। उनकी 15 अप्रैल को कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी।

इसी अखाड़े के एक और महंत लखन गिरि का पिछले दिनों कोरोना संक्रमण के चलते निधन हो गया था। उनका भी इलाज ऋषिकेश एम्स में चल रहा था। अब तक, कुंभ में भाग लेने वाले छह बड़े महंतों की कोरोना की चपेट में आने से मौत हो चुकी है।

इंडिया टुडे के मुताबिक, निरंजनी अखाड़े के एक पदाधिकारियों ने बताया कि 95 वर्षीय लखन गिरि निरंजनी अखाड़े के श्रवण नाथ मठ के अध्यक्ष थे। निरंजनी अखाड़े ने एक बयान में कहा है कि इन दो महंतों की मौतों के साथ, अखाड़े के कुल तीन संतों की मुत्यु हुई है। ऐसे में संतों के बीच दहशत का माहौल है।

ये भी पढ़ें: मशहूर न्यूज एंकर रोहित सरदाना का निधन, पिछले दिन हुए थे कोरोना पॉजिटिव

कुंभ में शामिल एक और महंत का निधन, 600 से अधिक संत हैं अभी कोरोना संक्रमित

हरिद्वार के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एस.के. झा ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग सभी अखाड़ों में नियमित परीक्षण कर रहा है और 1 अप्रैल से कम-से-कम 250 महंतों का परीक्षण किया गया है। कोरोना से अकेले हरिद्वार में अब तक अलग-अलग अखाड़ों के कुल छह संतों की मौत हुई है। जबकि 600 से अधिक संत कोरोना संक्रमित हैं।

अखाड़े के महंत राकेश पुरी की मंगलवार को और महंत लखन गिरि की बुधवार को मौत हो गई थी। जबकि गुरुवार को महंत मनीष गिरि की कोरोना से जान चली गई। निरंजनी अखाड़ा के सचिव महंत रविंद्र पुरी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते तीसरे दिन महंत मनीष भारती ब्रह्मलीन हो गए हैं।

ये भी पढ़ें: पार्कों के बाद अब कुत्तों के श्मशान में इंसानों के अंतिम संस्कार की तैयारी

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों शाही स्न्नान के बाद कोरोना के भारी मात्रा में केस सामने आए थे। इसके बाद दबाव बढ़ने पर सरकार ने एक आंकड़ा जारी किया था जिसमें बताया गया था कि कुंभ मेला शुरू होने के बाद तकरीबन एक करोड़ लोगों को स्नान किया। जबकि शाही स्नान के दिन लगभग 14 लाख लोगों ने भाग लिया।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.