बदायूं के शहर-ए-काजी के जनाजे में उमड़ी भारी भीड़, FIR दर्ज

बदायूं के शहर-ए-काजी के जनाजे में उमड़ी भारी भीड़, FIR दर्ज

एक तरफ कोरोना नए-नए स्ट्रेन के साथ सामने आ रहा है वहीं दूसरी लोग अपनी आदतों से बाज नहीं रहे हैं। सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें देखा जा सकता है कि हजारों की संख्या में लोग एक जनाजा के साथ चल रहे हैं।

दरअसल, बदायूं शहर के काजी मुहम्मद सालिम-उल-कादरी बदायूंनी का बीते दिन निधन हो गया। देखते-देखते उनके जनाजे में हजारों लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। देखते-देखते कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ शहर के मोहल्ला सोथा स्थित उनके आवास मदरसा आलिया कादरिया में उनके अकीदतमंदों का हुजूम जुटने लगा।

बदायूं के शहर-ए-काजी के जनाजे में उमड़ी भारी भीड़, FIR दर्ज

आसपास के जिल से भी भारी संख्या में लोग जमा हो गए। एसएसपी संकल्प शर्मा ने बताया कि बदायूं में काजी मुहम्मद सालिमुल कादरी बदायूंनी अंतिम संस्कार में जुटे अज्ञात लोगों के खिलाफ कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के लिए प्राथमिकी दर्ज की गई है। आईपीसी 188 और आईपीसी के अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज की गई।

ये भी पढ़ें:भुखमरी से लोगों का बुरा हाल, सड़क पर गिरा दूध पीता दिखा युवक

बताया जा रहा है कि जिला काजी कादरी काफी दिनों से बीमार चल रहे थे। जिनका निधन रविवार तड़के 03:41 बजे हो गया। देखते-ही-देखते सोशल मीडिया पर उनके इंतकाल से जुड़ी खबरें वायरल हुई तो हर तबका गमगीन हो गया। लोग धीरे-धीरे मदरसे पर उनके अंतिन दीदार के लिए पहुंचने लगे।

देश से ही नहीं विदेश से भी शोक संवेदना व्यक्त की जाने लगी। पूर्व मंत्री आबिद रजा हजरत के बेटे हजरत अतीफ मियां कादरी और उनके परिजनों से मिलने सुबह 6 बजे पहुंचे। रजा ने अफसोस जाहिर करते हुए कहा, “हजरत जिंदा वली थे। धार्मिक क्षेत्र में हजरत सालिम मियां साहब ने बदायूं की पूरे देश में अलग पहचान बनाई थी। हजरत बदायूं के लोगों के दिलों में हमेशा जिंदा रहेंगे। उनकी कमी पूरी जिंदगी रहेगी।”

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश के बाद अब बिहार के गंगा नदी में मिला लाशों का अंबार

बदायूं के शहर-ए-काजी के जनाजे में उमड़ी भारी भीड़, FIR दर्ज

पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव ने भी काजी-ए-शहर के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, “हजरत साहब के निधन से बदायूं को अपूर्णीय क्षति हुई है। उनका हाथ बदायूं की आवाम पर हमेशा बना रहता था। उनके पास कभी भी कोई जाकर आसानी से मिल लेता था। हजरत साहब ने सबकी परेशानियों को सुनकर उनका निदान किया।”

इतना ही नहीं पूर्व सांसद के प्रतिनिधि अवधेश यादव, यासीन गद्दी, फहीमउद्दीन, मीडिया प्रभारी प्रभात अग्रवाल, फैजान आजाद, सोहेल सिद्दीकी, स्वाले चौधरी, सलीम अहमद, हारून खां वगैरह ने भी उनके जनाजे में शिरकत करने पहुंचे और शोक संवेदना व्यक्त कीं। पूर्व विधायक हाजी मुस्लिम खां,अवनीश यादव आदि ने भी शोक संवेदना जताई है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.