लालू प्रसाद को मिल गई जमानत, अब जेल से आ सकते हैं बाहर

लालू प्रसाद को मिल गई जमानत, अब जेल से आ सकते हैं बाहर

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद को दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत मिल गई है। हाईकोर्ट ने आधी सजा काट लेने के हवाले से जमानत दी। अब वे जेल ले बाहर आ सकते हैं।

आरजेडी ने ट्वीट जमानत की जानकारी दी है। लिखा है, “आदरणीय राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री लालू प्रसाद जी को ज़मानत मिली।”

वहीं, राजद सुप्रामो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप ने ट्वीक कर लिखा है, ”गरीबों, वंचितों, पिछड़ों का रहनुमा आ रहा है। बता दो अन्याय करने वालों को हमारा नेता आ रहा है।”

ये भी पढ़ें: ग्रामीण स्वास्थ्य की रीढ़ 76.1% सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टर की कमी: रिपोर्ट

सुनवाई के लिए यह मामला 9 अप्रैल को भी सूचीबद्ध था, पर सीबीआई ने जवाब दाखिल करने के लिए अदालत से समय की मांगी थी। फिलहाल राजद सुप्रीमो का दिल्ली के एम्स में इलाज चल रहा है।

रांची हाईकोर्ट ने लालू की जमानत याचिका पर फैसला सुनाते हुए आदेश दिया कि जमानत के लिए लालू को एक लाख रुपये का मुचलका देना होगा। जुर्माने में 10 लाख रुपये जमा करना होगा।

लालू प्रसाद को मिल गई जमानत, अब जेल से आ सकते हैं बाहर

इसके अलावा उन्हें अपना पासपोर्ट जमा कराना होगा। बिना कोर्ट की अनुमति के विदेश नहीं जा सकेंगे। अपना पता और मोबाइल नंबर नहीं बदलना होगा।

ये भी पढ़ें: श्मशान में जगह नहीं मिली तो कॉलोनी में ही कर दिया 45 शवों का दाह संस्कार

12 जुलाई 2019 को झारखंड हाईकोर्ट ने देवघर कोषागार से अवैध निकासी मामले में आधी सजा काटने के आधार पर लालू को जमानत दी थी। इसके खिलाफ सीबीआई ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी लगाई थी।

मामला देवघर कोषागार से 90 लाख रुपये की अवैध निकासी का है। जस्टिस अपरेश कुमार सिंह की कोर्ट ने 50-50 हजार रुपये के दो निजी मुचलके पर लालू को जमानत दी थी। सीबीआइ कोर्ट ने इस मामले में लालू प्रसाद को साढ़े 3 साल की सजा सुनाई थी। 10 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया था।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.