दिल्ली से मजदूरों को ले जा रही बस पलटी, 3 लोगों की मौत और कई घायल

दिल्ली से मजदूरों को ले जा रही बस पलटी, 3 लोगों की मौत और कई घायल

कोरोना के बढ़े रहे मामलों के बीच लग रहे लॉकडाउन के कारण देश में फिर से अफरातफरी मची हुई है। लाखों की संख्या में लोग एक फिर से घरों की ओर निकल पड़े हैं। दिल्ली से मध्य प्रदेश के टीकमगढ़ जा रही एक बस ग्वालियर की झौरासी घाटी में पलट गई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि बस पर सैकड़ों की तादाद में मजदूर सवार थे जो रास्तें पलट गई जिसमें तीन लोगों की मौत हो गई और 24 लोग घायल हो गए। दुर्घाटना के बाद बस में फंसे कई यात्री कूदकर बाहर निकले और अपनी जान बचाई। खबरों के मुताबिक, बस में टीकमगढ़ और छतरपुर के रहने वाले मजदूर सवार थे।

बताया जा रहा है कि बस ओवर लोड थी जो जोरासी घाटी में अनियंत्रित होकर पलट गई। बस पलटने के बाद कई मजदूर नीचे दब गए थे। जिसके बाद प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर लोगों को तुरंत रेस्क्यू किया। इसके बाद घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया।

ये भी पढ़ें: अपनों ने छोड़ा साथ तो रमजान में दानिश और सद्दाम ने किया 60 शवों का अंतिम संस्कार

ग्वालियर के एसपी अमित सांघी ने बताया कि बस अपनी क्षमता से लगभग तीन गुना अधिक भरी हुई थी। वहीं, एक महिला यात्री ने बताया कि बस में लगभग 300 लोग थे। कुछ यात्रियों का कहना है कि ड्राइवर ने शराब पी रखी थी जिसके चलते बस की दुर्घाटना हुई।

मजदूरों से भरी बस पलटी, 3 लोगों की मौत और कई घायल

मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने घटना को लेकर एक बयान में कहा, “सड़क हादसा दु:खद है। हादसे में पीड़ित लोगों की शासन स्तर पर हर संभव मदद की जाएगी। प्रशासन मौके पर पहुंचकर घटनास्थल पर लोगों की मदद करने में जुटा हुआ है।”

बस पर सवार यात्रियों ने बताया कि प्रत्येक सवारी से 700 रुपये वसूले गए थे। मध्य प्रदेश के बुंदेलखंड के टीकमगढ़ में प्रवासी मजदूरी की बड़ी जनसंख्या है। दिल्ली में कोरोना के चलते सप्ताहभर का लॉकडाउन लगने पर ये मजदूर लौटकर अपने घर आ रहे थे जब ये भीषण हादसा हुआ।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.