केशव मौर्य का एक और विवादित बयान, कहा- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से BJP ने निजात दिलाई

केशव मौर्य का एक और विवादित बयान, कहा- लुंगी और जालीदार टोपी वाले गुंडों से BJP ने निजात दिलाई

उत्तर प्रदेश में भाजपा के नेता लगातार विवादित बयान दे रहे हैं। उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने बीते दिनों अयोध्या और काशी के बाद मथुरा की तैयारी वाला बयान दिया था जिसके बाद सियासी हलचल मच गया था। डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने एक बार फिर ऐसी बातें बोल दी हैं जिससे विवाद होना तय है।

प्रयागराज में व्यापारियों के एक सम्मेलन में केशव मौर्य ने शुक्रवार को कहा कि 2017 के विधानसभा चुनाव से पहले लुंगी छाप गुंडे घूमते थे। जालीदार टोपी लगाए बंदूक-गोली लिये व्यापारियों को डराने का काम करते थे।

मौर्य ने कहा कि आपकी जमीनों पर कब्जा करना और कब्जे की शिकायत करने भी नहीं देते थे। शिकायत पर धमकी देते थे। ऐसे लोगों से भाजपा ने निजात दिलाई है। आने वाले चुनाव में यह सब कुछ याद रखना है। उनका सीधा निशाना मुसलमानों की ओर था।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी बोले- आंदोलन के दौरान मरे किसानों को मुआवजा दे सरकार, हम देंगे सूची

मौर्य ने अपने विवाद बयान को आगे बढ़ाते हुए कहा कि यहां प्रयागराज का सिविल लाइंस इलाका पहले शांतिपूर्ण माना जाता था। सपा की सरकार में उसे भी अशांत करने की कोशिश की गई। समाजवादी पार्टी के गुंडे गाड़ियां लेकर हथियारों के साथ घूमते थे।

उन्होंने कहा कि जब से भाजपा की सरकार बनी है, ये गुंडे दिखाई नहीं दे रहे हैं। यह व्यवस्था इसलिए बदली क्योंकि आपने कमल का फूल खिलाने का काम किया है। केशव ने कहा कि सपा में केवल गुंडे माफिया ही भरे हैं। अगर माफिया-गुंडों को निकाल दें तो सपा बचेगी क्या?

उत्तर प्रदेश के उप-मुख्‍यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के खिलाफ कोर्ट ने दिया फर्जी डिग्री मामले में जांच के आंदेश

उप-मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा व्यापारियों, गरीबों, किसानों, नौजवानों सभी के लिए काम कर रही है। लेकिन हम सुरक्षित ही नहीं रहेंगे तो हमारे प्रदेश का भविष्य सुरक्षित कैसे रहेगा। केशव ने फिर कहा कि सपा के साथ लोकदल हो या परलोग दल। गठबंधन को लेकर तमाम बयान आते हैं। लोकसभा चुनाव में सपा-बसपा और लोकदल सभी मिल गए लेकिन भाजपा को रोक नहीं पाए थे।

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत को कीरतपुर में किसानों ने घेरा, काफिला रोक मंगवाई माफी

मौर्य यहीं नहीं रुके। उन्होंने आगे कहा कि 2012 में भी लोगों के दिल में भाजपा थी लेकिन कई बार लोगों को लगता था कि बीजेपी सरकार नहीं बना पाएगी। हमारे मतदाताओं ने कभी सपा को हराने के लिए तो कभी बसपा को हराने के लिए मतदान किया।

उन्होंने कहा कि अब सभी को मालूम है कि ये सभी मिल जाएं तब भी भाजपा जीतेगी। हमारी तीन सौ से ज्यादा सीटें आएंगी और 2022 में फिर से सरकार बनाएंगे। उल्लेखनीय है कि केशव प्रसाद मौर्य ने बुधवार को मथुरा की श्रीकृष्ण जन्मभूमि की बात करते हुए कहा, “अयोध्या काशी भव्य मंदिर निर्माण जारी है। मथुरा की तैयारी है।”

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि उत्तर प्रदेश में किसान और महंगाई के मुद्दे पर घिरी भाजपा समझ नहीं आ रहा है कि कैसे वोटरों को लुभाया जाए। क्योंकि न तो उसके पास गिनाने को कई योजना है न विकास का कोई मॉडल। ऐसे में वह अपने पुराने धार्मिक धुर्वीकरण की नीति पर उतर आई है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.