जब साढ़े 4 साल की थीं काजोल तब पेरेंट्स हो गए थे अलग, एक्ट्रेस ने बताई आप-बीती

जब साढ़े 4 साल की थीं काजोल तब पेरेंट्स हो गए थे अलग, एक्ट्रेस ने बताई आप-बीती

बॉलीवुड एक्ट्रेस काजोल की फिल्म ‘त्रिभंगा’ हाल ही में नेटफ्लिक्स पर रिलीज हुई है। इस फिल्म की राइटर और डायरेक्टर रेणुका शहाणे हैं। यह फिल्म तीन महिलाओं की कहानी है। फिल्म में काजोल ने एक तलाकशुदा महिला की बेटी और चाइल्ड एब्यूज की शिकार हो चुकी लड़की का किरदार निभाया है।

इस फिल्म को लेकर काजोल ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान पहली बार अपने माता-पिता के अलग होने की बात पर खुलकर बात की। उन्होंने बताया कि वो करीब साढ़े चार साल की थीं जब उनके पेरेंट्स अलग हो गए थे। उनका कहना है कि फिर भी उनकी परवरिश बहुत अच्छी तरह हुई लेकिन उनका मानना है कि थोड़ी-सी भी गलती से उनका बचपन मुश्किल भरा हो सकता था। 

नेटफ्लिक्स के एक प्रोग्राम के स्पेशल एपिसोड में बात करते हुए काजोल ने कहा, “मेरी परवरिश बहुत अच्छी हुई है। मैं खुशकिस्मत हूं कि मुझे इतनी आगे की सोच रखने वाले और अद्भुत इंसान ने बड़ा किया। जिसने मुझे जीवन, बड़े होने और वयस्क के बारे में उसी समय बताया जब मैं बच्ची थी। लेकिन मैं पूरी तरह समझती हूं कि अगर यह जरा-सी भी गलत हो जाती तो कैसी होती।”

उन्होंने आगे कहा, “मेरे पेरेंट्स उस समय अलग हुए जब मैं करीब साढ़े चार साल की थी और यह बहुत गलत हो सकता था। मेरे ऐसे कई दोस्त हैं जिनके पेरेंट्स आज भी साथ हैं लेकिन खुश नहीं हैं। उनका बचपन बहुत अच्छा नहीं रहा। मैंने अपने पिता से अलग प्यार किया, मैंने अपनी मां से अलग प्यार किया और साथ में भी मैंने उनसे प्यार किया।”

काजोल ने मजाक करते हुए कहा कि वो कभी भी अपने पेरेंट्स को एक-दूसरे के खिलाफ नहीं कर सकीं। मैंने बहुत कोशिश की लेकिन मेरे पेरेंट्स बहुत स्मार्ट थे। बता दें कि 64 साल की उम्र में 10 अप्रैल 2008 को हार्ट अटैक से काजोल के पिता का निधन हो गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.