जूही चावला का यूटर्न, बोलीं- हम 5G के खिलाफ नहीं बल्कि इसका स्वागत करते हैं

जूही चावला का यूटर्न, बोलीं- हम 5G के खिलाफ नहीं बल्कि इसका स्वागत करते हैं

बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला इन दिनों 5G टेक्नोलॉजी के खिलाफ याचिका दायर करने को लेकर सुर्खियों में हैं। हालांकि, दिल्ली हाई कोर्ट ने जूही की याचिका को खारिज कर दी है। साथ ही अदालत ने जूही की याचिका को पब्लिसिटी करार देते हुए 20 लाख का जुर्माना भी लगाया है।

अब जूही चावला ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेय किया है। वीडियो में जूही सवाल पूछती नजर आ रही हैं। साथ ही वह अपने वीडियो में कह रही हैं वह 5G के खिलाफ नहीं हैं। बल्कि वो इसका स्वागत करती हैं।

जूही वीडियो में कह रही हैं, “इन पिछले दिनों में इतना शोर हो गया कि मैं तो अपने आपको ही सुन नहीं पाई, और इस शोर में एक बहुत अहम, बहुत महत्वपूर्ण संदेश शायद खो गया। वो था कि हम 5G के खिलाफ नहीं हैं। बल्कि हम इसका स्वागत करते हैं, आप प्लीज जरूर लेकर आईए।”

ये भी पढ़ें: सोनम कपूर का आज है 36वां जन्मदिन, पिता ने शेयर की बचपन की अनदेखी तस्वीरें

जूही आगे कह रही हैं, “बस हम पूछ रहे हैं कि जो अथॉरिटी है, वह यह सर्टिफाई कर दें कि यह सेफ है। अपनी स्टडीज, अपनी रिसर्च में पब्लिक डोमेन में पब्लिश कर दीजिए कि हमारा ये जो डर है ये निकल जाए, हम सब लोग आराम से जाकर सो जाएं। हम सिर्फ जानना चाहते हैं कि ये बच्चों, गर्भवती महिलाओं, बुजुर्गों, अजन्मे बच्चों और प्रकृति के लिए सेफ है। हम बस इतना ही पूछ रहे हैं।”

दरअसल, जूही चावला ने दिल्ली हाईकोर्ट से 5G टेक्नोलॉजी लागू किए जाने से पहले इंसानों और पशु-पक्षियों पर इसके असर को लेकर जांच करने की अपील की थी। उन्होंने अपनी याचिका में रेडिएशन के प्रभाव की जांच करने और इससे देश की मौजूदा और आने वाली पीढ़ी को किसी तरह का नुकसान न हो इसकी जांच करने की याचिका दायर की थी।

लेकिन जूही की याचिका को हाई कोर्ट ने खारिज कर दी थी। हाई कोर्ट ने कहा था कि याचिकाकर्ता ने कानूनी प्रक्रिया का गलत तरीके से इस्तेमाल किया है। उन्होंने यह भी कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि यह याचिका सिर्फ प्रचार करने के लिए दायर की गई थी।

जूही चावला का यूटर्न, बोलीं- हम 5G के खिलाफ नहीं बल्कि इसका स्वागत करते हैं

ये भी पढ़ें: कंगना रनौत पर बेरोजगारी की मार, नहीं भर पाईं आधा टैक्स, बोलीं- कठिन समय है

दिल्ली हाई कोर्ट ने यह भी कहा था कि चावला और दो अन्य लोगों को पहले अपने अधिकारों के लिए सबसे पहले सरकार से संपर्क करने की आवश्यकता थी और यदि वहां इनकार किया जाता, तब उन्हें अदालत आना चाहिए था।

यही नहीं सुनवाई के दौरान जूही चावला ने लिंक को भी सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था। जिससे तीन बार व्यवधान उत्पन्न हो गया था। इसको लेकर दिल्ली पुलिस व्यक्तियों की पहचान करेगी और व्यवधान पैदा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करेगी।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम और इंस्टाग्राम पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.