Jio का नए साल पर ग्राहकों को बड़ा तोहफा, अब दूसरे नेटवर्क पर वॉइस कॉलिंग फ्री

Jio का नए साल पर ग्राहकों को बड़ा तोहफा, अब दूसरे नेटवर्क पर वॉइस कॉलिंग फ्री

नई दिल्ली: नए साल पर ग्राहकों को टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो ने बड़ा तोहफा दिया है। गुरुवार को सभी नेटवर्क (ऑफ नेटवर्क) पर कंपनी ने वॉइस कॉलिंग फ्री करने की घोषणा की। रिलायंस ने यह कदम टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) के दिशा-निर्देश के आधार पर उठाया है।

ग्राहकों को फ्री कॉल की सुविधा का 1 जनवरी 2021 से मिलने लगेगी। इसका सीधा मतलब है कि ग्राहक अब जियो से एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल के नेटवर्क पर भी अनलिमिटेड कॉलिंग का लाभ उठा पाएंगे।

दरअसल, सितंबर 2019 में ट्राई ने बिल लागू करने की टाइमलाइन को बढ़ा दिया था और इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज (आईयूसी) की व्यवस्था को 1 जनवरी 2020 के आगे बढ़ा दिया था। अपने यूजर्स से आईयूसी के चलते जियो ने दूसरे नेटवर्क पर कॉल करने पर 6 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज वसूल रही थी।

ये भी पढ़ें: रिया चक्रवर्ती 2021 में कर सकती हैं वापसी, एक्ट्रेस के करीबी डायरेक्टर ने कही ये बात

पहले से जियो से जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग की सुविधा थी लेकिन दूसरे नेटवर्क के नंबरों पर कॉल करने के लिए ग्राहकों को 6 पैसे प्रति की दर से भुगतान करना पड़ता था। लेकिन अब रिलायंस जियो के यूजर्स अब किसी भी नेटवर्क फ्री कॉल सकते हैं, कंपनी इसके लिए कोई चार्ज नहीं वसूलेगी।

149 और 149 का प्लान

रियो में फ्री वॉइस कॉलिंग का फायदा उठाने के लिए पॉप्युलर प्लान्स की शुरुआत 129 रुपये से होती है। जियो के 129 रुपये वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान में अब यूजर्स को हर दिन 2GB डेटा मिलेगा और इसकी वैलिडिटी 28 दिन की होगी।

प्लान में अब किसी भी नेटवर्क के नंबर पर यूजर अनलिमिटेड कॉलिंग की सेवा का फायदा उठा सकेंगे। इसके अलावा, जियो के 149 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को हर दिन 1GB डेटा मिलेगा। लेकिन इस प्लान की वैलिडिटी 24 दिन होगी है। यानी, यूजर्स को 24 दिन में टोटल 24 GB डेटा मिलेंगे। और इस प्लान में भी यूजर्स किसी भी नंबर पर फ्री कॉल कर पाएंगे।

ये भी पढ़ें: हरियाणा नगर निकाय चुनाव में सत्तारूढ़ BJP-JJP की हुई बुरी हार

199 रुपये में 42 GB डेटा

जियो के 199 रुपये वाले प्लान में हर दिन 1.5 GB यानी डेढ़ जीबी डेटा मिलेगा। इसकी वैलिडिटी 28 दिन तक होगी है। यानी, यह प्लान यूजर्स को रिचार्ज कराने पर टोटल 42 GB डेटा मिलेगा। प्लान में अब किसी भी नेटवर्क के नंबर पर फ्री कॉलिंग का बेनेफिट मिलेगा।

जियो का एक और पॉप्युलर प्लान 555 रुपये का है। इस प्लान में फ्री कॉलिंग के साथ-साथ यूजर्स को हर दिन 1.5 GB डेटा मिलेगा। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिन होगी। इस प्लान में यूजर्स को कुल 126 GB डेटा मिलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.