जैकलीन फर्नांडिस के देश छोड़ने पर रोक, एयरपोर्ट से नहीं निकलने दिया गया बाहर

जैकलीन फर्नांडिस के देश छोड़ने पर रोक, एयरपोर्ट से नहीं निकलने दिया गया बाहर

बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस को मुंबई एयरपोर्ट पर रविवार शाम को उस समय रोक दिया गया जब वह देश से बाहर जाने वाली थीं। दरअसल, 200 करोड़ रुपये के वसूली केस में जैकलीन फर्नांडिस का नाम भी ईडी ने अपने चार्जशीट में शामिल है।

ईडी के सूत्रों का कहना है कि जैकलीन को वसूली केस के मास्टरमाइंड सुकेश चंद्रशेखर ने 10 करोड़ रुपये के महंगे तोहफे दिए थे। इसमें लग्जरी गाड़ी, घोड़े और अन्य महंगे सामान शामिल हैं। गौरतलब है कि दिल्ली की तिहाड़ जेल से 200 करोड़ रुपये की वसूली केस में ईडी ने शनिवार को ही चार्जशीट दाखिल की थी।

ईडी के लुकआउट सर्कुलर के आधार पर कस्टम अधिकारियों ने 36 साल की जैकलीन को मुंबई एयरपोर्ट पर रोक दिया। जांच एजेंसी के अधिकारी मुंबई हवाई अड्डे पर पहुंचे और उनको यात्रा की अनुमति नहीं दी।

जैकलीन फर्नांडिस के देश छोड़ने पर रोक, एयरपोर्ट से नहीं निकलने दिया गया बाहर

फिलहाल, जैकलीन फर्नांडिस को देश में ही रहने के लिए कहा गया है, क्योंकि उन्हें जांच में शामिल होना पड़ सकता है। कहा जा रहा है कि जैकलीन या तो दुबई या मस्कट जा रही थीं। उन्हें रोके जाने के बाद शाम करीब 6 बजे वह हवाई अड्डे से चली गईं।

इस केस में ईडी ने मनी लांड्रिंग के तहत आरोपपत्र दाखिल किए थे। ईडी सूत्रों का कहना है, चार्जशीट में बॉलीवुड अभिनेत्री जैकलीन (Jacqueline Fernandez) और नोरा फतेही (Nora Fatehi) का भी उल्लेख है। इन अभिनेत्रियों के बयान भी आरोपपत्र में शामिल किए गए हैं। ईडी सूत्रों का कहना है कि सुकेश चंद्रशेखर और जैकलीन ने जनवरी 2021 से एक दूसरे से बात करना शुरू की थी।

बताया जाता है कि जैकलीन फर्नांडिस को सुकेश ने 10 करोड़ रुपये से ज्यादा के महंगे गिफ्ट भेजे थे। महंगे गिफ्ट में गहने, डायमंड ज्वेलरी सेट, क्रॉकरी, 4 फारसी बिल्लियां (एक बिल्ली की करीब 9 लाख रुपये) और 52 लाख रुपये का घोड़ा भी शामिल है। सुकेश ने जैकलीन के भाई बहनों को भी मोटी रकम भेजी थी।

ईडी ने जैकलीन के करीबियों और स्टाफ कर्मियों से भी पूछताछ की थी। इसके अलावा नोरा फतेही को भी सुकेश चंद्रशेखर ने एक बीएमडब्ल्यू कार और एक आईफोन तोहफे में भेट किया था। जिसकी कीमत कुल मिलाकर एक करोड़ रुपये से अधिक थी। तिहाड़ जेल से 200 करोड़ वसूली के हवाला केस के तहत दाखिल की गई ईडी चार्जशीट में ये खुलासा हुआ है।

सुकेश चंद्रशेखर जब तिहाड़ जेल में था तो वहीं से बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन से मोबाइल पर बात करता था। सुकेश ने जमानत पर बाहर आने के बाद चेन्नई के लिए चार्टर्ड फ्लाइट बुक की थी। उसने जैकलीन के लिए मुंबई से दिल्ली एक चार्टर्ड फ्लाइट भी बुक की थी। सुकेश और जैकलीन चेन्नई के एक होटल में रुके भी थे। सुकेश ने निजी विमान में हवाई यात्रा के लिए लगभग आठ करोड़ रुपये खर्च किए थे, जब वह बेल पर जेल से बाहर था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.