इजरायली वैज्ञानिक का दावा, एलियन्‍स और डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच हुआ है एक समझौता

इजरायली वैज्ञानिक का दावा, एलियन्‍स और डोनाल्‍ड ट्रंप के बीच हुआ है एक समझौता

वाशिंगटन: एक इजरायली आंतरिक्ष वैज्ञानिक ने अमेरिकी राष्ट्रपति और एलियंस को लेकर अजीब-व-गरीब दावा किया है। दावा करने वाले वैज्ञानिक ने 30 सालों तक इजरायल के अंतरिक्ष सुरक्षा कार्यक्रम को संभाला है। इजरायली अखबार येदिओत अहरोनोत से बातचीत में आंतरिक्ष वैज्ञानिक हैम इशेद ने दावा किया है कि एलियंस होते हैं और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को इसके बारे में मालूम है।

उन्होंने दावा किया, “एक ‘गैलेक्टिक फेडरेशन’ बनाया गया है जो अमेरिका के साथ गुप्‍त समझौते के तहत मंगल ग्रह पर जमीन के भीतर एक अड्डा चला रहा है। ट्रंप इन एलियंस के बारे में खुलासा करने ही वाले थे मगर उनपर दबाव बनाकर एलियंस ने उन्हें रोक दिया था।” उन्‍होंने आगे कहा, “पृथ्‍वी की यात्रा करने वाले एलियन्‍स और अमेरिका सरकार के बीच एक ‘समझौता’ हुआ है। इन एलियंस के साथ कुछ संपर्क डोनाल्‍ड ट्रंप के कार्यकाल के दौरान हुए हैं।”

ये भी पढ़ें: केंद्र सरकार ने भेजा संशोधन प्रस्ताव, किसान संगठनों के बीच फूट के आसार

हैम इशेद ने यह भी दावा किया कि अमेरिकी एजेंटों के साथ मिलकर ये एलियंस ‘ब्रह्मांड के ताने-बाने’ को समझना चाहते हैं। इजरायली वैज्ञानिक ने कहा, “एलियन्‍स से कहा गया है कि वे अपनी उपस्थिति के बारे में ऐलान नहीं करें क्‍योंकि मानवता अभी इसके लिए तैयार नहीं है।” हैम के मुताबिक, ट्रंप एकबार तो एलियन्‍स की मौजूदगी के बारे में ऐलान करने ही वाले थे पर गैलेक्टिक फेडरेशन के एलियन्‍स ने उन्‍हें पहले इंतजार करने के लिए कहा जिससे लोग शांत हो सकें।

हैम ने अखबार से बताया, “फिलहाल फेडरेशन लोगों में बहुत अधिक उन्‍माद नहीं शुरू नहीं करना चाहती। एलियन्‍स चाहते हैं कि हम पहले मानसिक रूप से स्‍वस्‍थ और समझदार बनें।” हैम ने दावा किया कि एलियन्‍स ने उस स्थिति के आने तक अपनी गतिविधियों को गुप्‍त रखने के लिए समझौता किया है। इजरायली वैज्ञानिक ने कहा, “अमेरिका सरकार और एलियन्‍स के बीच समझौता हुआ है। एलियन्‍स ने यहां पर परीक्षण करने के लिए हमारे साथ एक समझौते पर दस्तखत किया है। वे भी पूरे ब्रह्मांड के ताने-बाने पर शोध कर रहे हैं और उसे समझने की कोशिश कर रहे हैं। वे चाहते हैं कि हम इस काम में उनकी सहायता करें।”

ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की बुक ‘Unfinished’नए साल पर होगी लॉन्च, फोटो किया शेयर

उन्होंने इसके बाद कहा, “मंगल ग्रह की गहराइयों में एलियन्‍स का एक अड्डा है। वहां पर एलियन्‍स के प्रतिनिधि और अमेरिकी अंतरिक्ष यात्री उपस्थित हैं।” पूर्व इजरायली सुरक्षा चीफ ने दावा किया कि वह आगे अवश्य आए हैं मगर उन्‍हें इस बात की आशा नहीं है कि उनके खुलासे को सत्‍य के रूप में स्‍वीकार किया जाएगा। हैम ने कहा कि यदि इस खुलासे को उन्‍होंने पांच साल पहले किया होता तो उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती करा द‍िया गया होता।

बात दें कि जब साल 2011 में हैम इशेद रिटायर हुए थे तब इजरायली मीडिया ने उन्‍हें ‘इजरायल के सैटलाइट कार्यक्रम का जनक’ करार दिया था। इशेद ने एक शोधकर्ता के हवाले से कहा कि अंतरिक्ष में केवल इंसान ही नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.