मुस्लिम युवक की दाढ़ी काटने और पेशाब पिलाने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड

मुस्लिम युवक की दाढ़ी काटने और पेशाब पिलाने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड

बेंगलुरु में मुस्लिम युवक की दाढ़ी काटने और पेशाब पिलाने का मामला तूल पकड़ने के बाद पुलिस इंस्पेक्टर को सस्पेंड कर दिया गया है। उप-निरीक्षक पर आरोप है कि उन्होंने 23 साल के तौसीफ पाशा के साथ मारपीट की और उन्हें पेशाब पिलाया। यह मामला एन. ब्यातारयानापुरा थाने का है। इसके अलावा विभागीय जांच के भी आदेश दिए गए हैं।

पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) संजीव एम. पाटिल ने बताया कि इस मामले में सोमवार को एक अंतरिम रिपोर्ट सौंपी गई थी, जिसके आधार पर हरीश के. एन. को ड्यूटी में लापरवाही, पुलिस स्टेशन में रिपोर्ट नहीं करने और मामले को दर्ज नहीं करने के लिए निलंबित कर दिया गया।

ये भी पढ़ें: मुनव्वर फारूकी का एक और शो रद्द, सुरक्षा का हवाला देकर किया गया बाहर

पूरा मामला, दरअसल ये है कि 23 साल के तौसीफ पाशा को बीते गुरुवार दोपहर करीब 1 बजे पड़ोसी के साथ हुए विवाद के वाद हिरासत में लिया गया था। तौसीफ के पिता असलम पाशा ने बताया कि उनके बेटे के साथ थाने में मारपीट की गई।

इतना ही नहीं पुलिस ने तौसीफ को रिहा करने के बदले में पैसे की मांग की। असलम ने कहा कि तौसीफ के बाहर आने तक हमें इस बात की जानकारी नहीं थी कि उसे क्रूर यातना दी गई थी।

तौसीफ ने अपनी आप बीती बताते हुए कहा कि सब-इंस्पेक्टर हरीश और दो अन्य पुलिस कांस्टेबल, जिनमें एक क्राइम टीम भी शामिल है; ने क्रूरता के साथ उनकी पेट में मारा। फिर जबरन दाढ़ी काट दी। इतनी ही नहीं पेशाब पीने के लिए भी मजबूर किया।

ये भी पढ़ें: फेसबुक पर रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ नफरत फैलाने के आरोप में केस दर्ज

तौसीफ ने बताया, “मुझे कम-से-कम 30 बार क्रिकेट के बल्ले से मारा गया। मैंने पानी मांगा तो मुझे पेशाब पिलाया गया। उन्होंने मेरी दाढ़ी भी काट दी। ऐसा न करने की मैंने भीख भी मांगी। लेकिन उन्होंने कहा कि यह (पुलिस स्टेशन) कोई धार्मिक केंद्र नहीं है। उन्होंने मुझसे थाने की सफाई भी कराई।”

तौसीफ के पिता असलम ने बताया कि विधायक बी.जेड. जमीर अहमद खान के हस्तक्षेप के बाद तौसीफ को रिहा कर दिया गया। पीड़ित परिवार ने कहा कि तौसीफ को विक्टोरिया अस्पताल में भर्ती कराया गया था और सोमवार को उन्हें छुट्टी दे दी गई।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.