अखिलेश संग जयंत बोले- बाबा को गुस्सा बहुत आता है जल्द बछड़ों के साथ खेलते दिखेंगे

अखिलेश संग जयंत बोले- बाबा को गुस्सा बहुत आता है जल्द बछड़ों के साथ खेलते दिखेंगे

उत्तर प्रदेश चुनाव जैसे-जैसे करीब आ रहा है वैसे-वैसे राजनीतिक बयानबाजी तेज होती जा रही है। इसी बीच भाजपा एक-के-बाद एक उद्घाटन कार्यक्रम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को गोरखपुर में एम्स और खाद कारखाना का लोकार्पण किया।

एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी ने समाजवादी पार्टी पर जमकर हमला किया। उन्होंने समाजवादी की ‘लाल टोपी’ को उत्तर प्रदेश की सेहत के लिए खतरनाक बता दिया। हालांकि, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी ट्वीट के जरिए उन पर जमकर पलटवार किया।

अखिलेश संग जयंत बोले- बाबा को गुस्सा बहुत आता है जल्द बछड़ों के साथ खेलते दिखेंगे

पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर की रैली में सपा पर तंज कसते हुए कहा, ”आज पूरा यूपी भली-भांति जानता है कि लाल टोपी वालों को लाल बत्ती से मतलब रहा है, आपकी दु:ख-तकलीफों से नहीं। लाल टोपी वालों को सत्ता चाहिए, घोटालों के लिए, अपनी तिजोरी भरने के लिए, अवैध कब्जों के लिए, माफिया को खुली छूट देने के लिए।”

ये भी पढ़ें: मुनव्वर फारूकी का एक और शो रद्द, सुरक्षा का हवाला देकर किया गया बाहर

उनके इस बयान पर अखिलेश ने पलटवार किया। उन्होंने लिखा, ”भाजपा के लिए ‘रेड एलर्ट’ है महंगाई का; बेरोज़गारी-बेकारी का; किसान-मज़दूर की बदहाली का; हाथरस, लखीमपुर, महिला व युवा उत्पीड़न का; बर्बाद शिक्षा, व्यापार व स्वास्थ्य का और ‘लाल टोपी’ का क्योंकि वो ही इस बार भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी। लाल का इंक़लाब होगा बाइस में बदलाव होगा!”

उधर आज मंगलवार को पीएम मोदी के साथ सीएम योगी ने भी गोरखपुर में हुंकार भरी। दूसरी तरफ मेरठ में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद प्रमुख जयंत चौधरी के साथ बीजेपी को ललकारते दिखे। जयंत ने योगी पर तंज कसते हुए कहा कि बाबा को गुस्सा बहुत आता है। लेकिन इस बार के चुनाव में ‘बाबा को इतना खाली कर देंगे कि वो सिर्फ बछड़ों के साथ खेलते दिखेंगे’। उनके पास कोई काम नहीं रह जाएगा।

एक तरफ मोदी ने कहा, “उत्तर प्रदेश के गन्ना किसान नहीं भूल सकते कि प्रदेश में भाजपा सरकार से पहले की जो सरकार थी उसने कैसे गन्ना किसानों को पैसे के भुगतान में रुला दिया था।” फिर उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ सरकार की तारीफ करते हुए कहा, “हमारी डबल इंजन की सरकार आपकी सेवा करने में जुटी है। आपको विरासत में जो मुसीबतें में मिली हैं, हम नहीं चाहते कि वह मुसीबतें विरासत में आपकी संतानों को मिलने की नौबत आए।”

ये भी पढ़ें: मुस्लिम युवक की दाढ़ी काटने और पेशाब पिलाने वाला इंस्पेक्टर सस्पेंड

उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों के वह दिन भी देश ने देखे हैं जब अनाज होते हुए भी गरीबों को नहीं मिलता था। आज हमारी सरकार ने सरकारी गोदाम गरीबों के लिए खोल दिए हैं। योगी जी पूरी ताकत से हर घर तक अन्य पहुंचाने में जुटे हुए हैं। इसका लाभ यूपी के लगभग 15 करोड़ लोगों को हो रहा है।

उधर, सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा कि सारे देश ने देखा कि किसानों के साथ किस तरह से मजाक किया गया। किसान साल भर तक दिल्ली की सीमा पर डटे रहे। लेकिन पीएम को उनकी सुध तक नहीं आई। चुनाव में हार दिखी तो तीनों कानून वापस ले डाले। उनका सवाल था कि बीजेपी किसानों की हमदर्द थी तो ये पहले क्यों नहीं किया।

रालोद के जयंत चौधरी ने कहा कि बाबा (योगी) को गुस्सा बहुत आता है। वो अक्सर धर्म की बात करते हैं लेकिन उनके पास इस बात का जवाब नहीं है कि सूबे के लिए उन्होंने क्या किया। जयंत चौधरी ने एक किस्सा सुनाकर बीजेपी पर तंज कसा। एक चोर की कहानी सुनाते हुए उन्होंने बताया कि कैसे उसे प्याज और जूते दोनों खाने पड़े थे। ये हाल बीजेपी का भी है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.