मुनव्वर फारूकी का एक और शो रद्द, सुरक्षा का हवाला देकर किया गया बाहर

मुनव्वर फारूकी का एक और शो रद्द, सुरक्षा का हवाला देकर किया गया बाहर

कॉमेडियन मुनव्वर फारूकी का कार्यक्रम कहीं भी नहीं होने दिया जा रहा है। पहले पुलिस सुरक्षा का हवाला देकर शो होने देने से इनकार कर रही थी, लेकिन अब आयोजक भी धीरे-धीरे उनसे किनारा कस रहे हैं। गुड़गांव कॉमेडी फेस्टिवल के आयोजकों ने भी ‘सुरक्षा’ का हवाला कर फारूकी को कार्यक्रम से बाहर कर दिया है।

आयोजकों का कहना है तीन दिवसीय कार्यक्रम में फारूकी के शामिल होने के विरोध में उनके पास ‘बार-बार कॉल’ और ऑनलाइन मैसेज आ रहे थे। पुलिस का भी कहना है कि फारूकी के खिलाफ शिकायत मिली है, जिसमें उनके वीडियो और कार्यक्रम में शामिल होने पर आपत्ति जताई गई है।

इस कार्यक्रम का आयोजन एरिया मॉल में 17 से 19 दिसंबर के बीच होना था। द एंटरटेनमेंट सोसाइटी के सह-संस्थापक और कार्यक्रम की आयोजक मुबीन टिसेकर ने कहा, “हम किसी की भी भावनाओं को चोट पहुंचाना या जनता को खतरे में नहीं डालना चाहते थे…। इसलिए हमने उन्हें पैनल से हटा दिया है। यह फैसला कल लिया गया है और हमने पोस्टर और टिकट प्लेटफॉर्म पर इसके संबंध में बदलाव भी कर दिए हैं। हमारे लिए कलाकारों और जनता की सुरक्षा प्राथमिकता है…।”

ये भी पढ़ें: अमित शाह ने दी नागालैंड गोलीकांड पर सफाई, कहा- संदेह में चली गोली

टिसेकर ने आगे कहा कि पोस्टर जारी होने के बाद ऑनलाइन उनका काफी विरोध हुआ। उन्होंने बताया, “ट्वीट्स के बाद हमें हर जगह से कॉल आने लगे। हम इन सब के साथ आगे नहीं जाना चाहते थे। कौन कॉल और शिकायत कर रहे थे, मैं इस बारे में कुछ भी नहीं कहना चाहता। अंत में यह…यह लोगों को हंसाने का काम है।”

भारतीय जनता पार्टी के आईटी विभाग के हरियाणा प्रमुख अरुण यादव ने सोमवार को फारूकी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उन्होंने कॉमेडियन पर हिंदू देवी और देवताओं का अपमान करने के आरोप लगाए थे।

मुनव्वर फारूकी का एक और शो रद्द, सुरक्षा का हवाला देकर किया गया बाहर

साथ ही अरुण यादवने पुलिस से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा था कि वे परफॉर्म न कर पाए। उन्होंने कहा, “समाज के वर्गों में शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए मैं आपसे मामले को देखने और उन्हें रोकने का अनुरोध करता हूं…उनकी गतिविधियों ने मेरे हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाई है।”

ये भी पढ़ें: धर्मांतरण का आरोप लगा भगवा संगठन का स्कूल पर हमला, लगाए जय श्रीराम के नारे

वहीं, सोहना का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे एसीपी सदर अमन यादव ने बताया, “फारूकी के खिलाफ एक शिकायत मिली है, जिसमें गुड़गांव में होने वाले एक फेस्टिवल में उनके शामिल होने और उनके कुछ वीडियोज के कंटेंट पर आपत्ति जताई गई है।”

उल्लेखनीय है कि बीते दिनों मुनव्वर फारूकी को हिंदू देवी-देवताओं का अपमान करने का आरोप लगाया गया था जिसके चलते उन्हें इंदौर जेल में एक महीना रहना पड़ा था। इससे पहले सूरत, अहमदाबाद, वडोदरा, मुंबई और रायपुर में उनके शो कैंसिल हो चुके हैं। हाल ही में बेंगलुरु में उनका कार्यक्रम रद्द हुआ था।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.