हिंदू महासभा ने कृषि कानून वापसी के बाद हटाई PM मोदी की तस्वीर, कहा- जो अपनी बात का नहीं, वह एक बाप का नहीं

हिंदू महासभा ने कृषि कानून वापसी के बाद हटाई PM मोदी की तस्वीर, कहा- जो अपनी बात का नहीं, वह एक बाप का नहीं

तीन कृषि कानूनों की वापसी के बाद अखिल भारतीय हिंदू महासभा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आग बबूला है। अलीगढ़ में हिन्दू महासभा ने अपने कार्यालय से प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर हटा दी है और उसकी जगह सावरकर की फोटो लगा दी है। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री के खिलाफ अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया है।

हिंदू महासभा के पदाधिकारियों का कहना है कि ऐसे राष्ट्र नेता की तस्वीर वे अपने कार्यालय में नहीं लगाएंगे, जो अपनी बातों पर न टिक सके और पलट जाएं। संगठन के लोगों का कहना है कि आज कृषि कानून को वापस लिया है। कल CAA, NRC और धारा 370 भी सरकार बहाल कर सकती है।

हिन्दू महासभा ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार काफिरों के दबाव में है। हिंदू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घोर प्रशंसक थी और उनके किए गए कार्यों की कायल थी। लेकिन 14 महीनों बाद कृषि कानून को वापस लेना केवल राजनीति की गद्दी की चाहत में सिद्धांतों से समझौता करना है।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून वापसी पर आग बबूला हुईं कंगना रनौत, बोलीं- …ये एक जिहादी राष्ट्र है

उन्होंने कहा, “मुझे यह उम्मीद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नहीं थी। कुछ राजनीतिक व प्रशासनिक कारणों से दबाव में हो, लेकिन राजा वही है जो सिद्धांतों से समझौता न करें।” पूजा शकुन पांडे पहले भी विवादों में आ चुकी हैं। बीते दिनों महात्मा गांधी के पुतले पर गोली मारने को लेकर सुर्खियों में आई थीं।

पूजा शकुन ने आगे कहा, “अगर आज उन्होंने सत्ता में बने रहने के लिए समझौता कर लिया है तो इसका संदेश बहुत गलत जा रहा है। इससे काफिरों के हौसले बुलंद होंगे और आने वाले समय में धारा 370, CAA-NRC कानून को वापस ले सकते हैं। इस तरह की उम्मीद प्रधानमंत्री मोदी से नहीं थी।”

दूसरी तरफ, हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता अशोक पांडे ने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर हमने उस दिन लगाई थी। जब उन्होंने कश्मीर से धारा 370 हटाकर जम्मू कश्मीर में शांति स्थापित की थी। लेकिन जिस तरीके से सरकार ने तीनों कृषि कानून वापस लिए है, इससे लगता है कि सरकार आततायियों के आगे घुटने टेक दिए हैं।”

हिंदू महासभा ने कृषि कानून वापसी के बाद हटाई PM मोदी की तस्वीर, कहा- जो अपनी बात का नहीं, एक बाप का नहीं

ये भी पढ़ें: कृषि कानून वापसी पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कसा PM मोदी पर तंज

उसके बाद उन्होंने पांडे ने कहा, “अब तक सरकार जिन किसानों को अलगाववादी, खालिस्तानी गुंडे कहती थी उनके दबाव में यह कानून वापस लिया है। कल को CAA, NRC और धारा 370 को भी वापस ले लेगी।”

अशोक पांडे ने कहा, “अगर फिर से दिल्ली में सीएए-एनआरसी को लेकर लोग धरने पर बैठेंगे तो सरकार दबाव में यह कानून भी वापस ले लेगी। सरकार को अपनी कथनी और करनी में अंतर किया है। इससे समूचे देश का विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तोड़ है। इसलिए अपने कार्यालय से प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर को हटा दिया है और हमें ऐसे व्यक्ति से कोई उम्मीद नहीं है जो अपनी बातों से पलट जाए।”


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.