कृषि कानून वापसी पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कसा PM मोदी पर तंज

कृषि कानून वापसी पर राहुल गांधी और प्रियंका गांधी ने कसा PM मोदी पर तंज

केंद्र की मोदी सरकार ने आज एलान किया कि वह तीनों कृषि कानूनों को वापस लेगी। नरेंद्र मोदी के एलान के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इसे किसानों की जीत करार दिया है। उन्होंने कहा कि देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सिर झुका दिया।

उन्होंने किसानों को उनकी जीत के लिए मुबारक भी दी। कांग्रेस नेता उन कई नेताओं में शामिल हैं, जिन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा पिछले साल पेश किए गए तीन कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा के कुछ मिनट बाद ट्वीट किया।

राहुल गांधी ने कृषि कानून को रद्द करने की घोषणा पर पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा, ”देश के अन्नदाता ने सत्याग्रह से अहंकार का सर झुका दिया, अन्याय के खिलाफ ये जीत मुबारक हो! जय हिंद, जय हिंद का किसान!”

ये भी पढ़ें: टिकैत बोले- अभी खत्म नहीं होगा किसान आंदोलन, संसद में रद्द होने तक रहेगा जारी

राहुल गांधी ने इस साल जनवरी का अपना एक पुराना ट्वीट भी शेयर किया। उन्होंने कहा, “मेरे शब्दों को चिह्नित करें, सरकार को विरोधी कृषि कानून वापस लेना होगा।” दूसरी तरफ, कृषि कानून वापसी के बाद कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सरकार पर हमला किया है।

राहुल-प्रियंका लखीमपुर के लिए निकलने, पर पायलट और आचार्य कृष्णम हिरासत में लिए गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के फैसले पर उन्होंने कहा, “अब चुनाव में हार दिखने लगी तो आपको अचानक इस देश की सच्चाई समझ में आने लगी।” उन्होंने आगे कहा कि छह सौ किसानों की शहाद हुई, आंदोलनजीवी और आतंकवादी कहा गया फिर भी परवाह नहीं किया।

ये भी पढ़ें: कृषि कानून वापसी पर आग बबूला हुईं कंगना रनौत, बोलीं- …ये एक जिहादी राष्ट्र है

उन्होंने कहा, “600 से अधिक किसानों की शहादत, 350 से अधिक दिन का संघर्ष, मोदी जी आपके मंत्री के बेटे ने किसानों को कुचल कर मार डाला, आपको कोई परवाह नहीं थी। आपकी पार्टी के नेताओं ने किसानों का अपमान करते हुए उन्हें आतंकवादी, देशद्रोही, गुंडे, उपद्रवी कहा, आपने खुद आंदोलनजीवी बोला उनपर लाठियाँ बरसाईं, उन्हें गिरफ्तार किया।”

उन्होंने आगे कहा, “अब चुनाव में हार दिखने लगी तो आपको अचानक इस देश की सच्चाई समझ में आने लगी कि यह देश किसानों ने बनाया है। यह देश किसानों का है। किसान ही इस देश का सच्चा रखवाला है और कोई सरकार किसानों के हित को कुचलकर इस देश को नहीं चला सकती।” प्रियंका गांधी ने कहा कि आपकी नीयत और आपके बदलते हुए रुख़ पर विश्वास करना मुश्किल है।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.