24 घंटों में 93249 नए केस, BJP के स्वास्थ्य मंत्री बोले- मास्क लगाने की जरूरत नहीं

24 घंटों में 93249 नए केस, BJP के स्वास्थ्य मंत्री बोले- मास्क लगाने की जरूरत नहीं

देश में कोरोना वायरस के मामले में बेतहासा पढ़ोतर हो रही है। अब कोरोना का आंकड़ा 90 हजार के पार चला गया है। बीते 24 घंटों में 93249 नए केस सामने आए हैं। जबकि 513 लोगों की मौत हुई है। अब देश में कुल मामलों की संख्या 1,24,85,509 हो गई है, जिनमें से 6,91,597 एक्टिव केस हैं। वहीं 1,16,29,289 लोगों की रिक्वरी हुई है। जबकि मरने वालों का कुल आंकड़ा 1,64,623 पहुंच गया है।

इसी बीच असम के स्वास्थ्य मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने कोविड-19 को लेकर विवाद दिया है। सरमा ने कहा है कि कोरोना वायरस से बचने के लिए असम के लोगों को मास्क लगाने की जरूरत नहीं है, क्योंकि असम में अब कोरोना वायरस नहीं है। उन्होंने यह बयान शनिवार को दिया था। बताते चले हैं कि कल शनिवार को देश में लगभग 90 हजार नए मामले सामने आए थे।

ये भी पढ़ें: राहुल गांधी ने पूछा, भारत में हो रही घटनाओं पर आखिर चुप्प क्यों है अमेरिका?

इंडिया टूडे की रिपोर्ट के मुताबिक, हेमंत बिस्वा सरमा ने कहा कि लोग मास्क पहन कर डर को बढ़ा रहे हैं। जबकि असम में मास्क पहनने की कोई जरूरत नहीं है। असम के स्वास्थ्य मंत्री ने आगे कहा कि राज्य में जब मास्क पहनने की जरूरत होगी तो वह बता देंगे।

24 घंटों में 93249 नए केस, BJP के स्वास्थ्य मंत्री बोले- मास्क लगाने की जरूरत नहीं

उन्होंने अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए कहा कि अगर मास्क पहनेंगे तो ब्यूटी पार्लर कैसे चलेंगे? ब्यूटी पार्लर भी तो चलना जरूरी है। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि अर्थव्यवस्था को सुधारने की भी जरूरत है।

ये भी पढ़ें: कौन थे मौलाना वली रहमानी जिनके निधन पर हर कोई दे रहा श्रद्धांजली!

उल्लेखनीय है कि बीपीएफ अध्यक्ष हग्रामा मोहिलारी के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने को लेकर हेमंत बिस्वा सरमा को चुनाव आयोग ने 48 घंटे के लिए सार्वजनिक सभा करने, सार्वजनिक जुलूस निकालने, रैलियां करने, रोड शो करने पर रोक लगा दी थी।

हालांकि, हेमंत बिस्वा सरमा ने बाद में इसको लेकर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था जिसके बाद चुनाव आयोग ने उनके ऊपर लगाए गए प्रतिबंध को 48 घंटे से घटाकर 24 घंटा कर दिया था। चुनाव आयोग को सरमा ने यह आश्वासन दिलाया है कि वह आगे से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का पालन करेंगे।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.