हार्दिक पांड्या की सफाई, कहा- घड़ियां जब्त नहीं मैंने खुद सौंपी, कीमत 5 करोड़ नहीं केवल 1.5 करोड़

हार्दिक पांड्या की सफाई, कहा- घड़ियां जब्त नहीं मैंने खुद सौंपी, कीमत 5 करोड़ नहीं केवल 1.5 करोड़

इंडियन क्रिकेट टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने मुंबई एयरपोर्ट पर घड़ी जब्त किए जाने के विवाद पर सफाई दी है। हार्दिक पंड्या ने आज मंगलवार सुबह एक ट्वीट कर बताया गया कि जब वह दुबई से वापस आ रहे थे, तब उन्होंने खुद ही जाकर कस्टम के अधिकारियों को अपनी घड़ी सौंपी थी।

पांड्या ने अन्य सभी तरह के आरोपों को नकारते हुए कहा कि उन्होंने कस्टम के अधिकारियों को जरुरी कागजात सौंपने की बात कही है। अपने बयान में पांड्या ने दो अहम बातों का जिक्र किया है। पहला उनसे घड़ी जब्त नहीं की गई, दुबई से मुंबई एयरपोर्ट पहुंचने के बाद वह खुद कस्टम डिपार्टमेंट गए और उन्होंने अपनी घड़ी सौंपी।

दूसरी बात ये कि घड़ी की कीमत 5 करोड़ रुपये नहीं बल्कि करीब 1.5 करोड़ रुपये है। हार्दिक पांड्या ने ये जानकारी अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए दी है। सोमवार को खबर आई कि हार्दिक जब मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे, तो कस्टम डिपार्टमेंट ने उनके पास से 5 करोड़ से ज्यादा कीमत वाली दो घड़ियां जब्त कर लीं।

ये भी पढे़ं: हिंदुत्वादी संगठनों ने किया सलमान खुर्शीद के घर पर हमला, पथराव के बाद लगाई आग

खबरों में दावा किया गया था कि हार्दिक के पास उन घड़ियों का बिल नहीं था और उन्होंने इसको अपने सामान में डिक्लेयर भी नहीं किया था। आज मीडिया में खबर उड़ने के बाद ट्विटर के जरिए अपना बयान जारी किया।

उन्होंने लिखा, “15 नवंबर की सुबह जब मैं दुबई से वापस आ रहा था, तब मैं अपना बैग लेने के बाद खुद ही मुंबई एयरपोर्ट के कस्टम काउंटर पर गया और वहां से लाई गई सभी आइटम को दिया, कस्टम ड्यूटी भरी। सोशल मीडिया पर गलत तरह से चीजों को फैलाया जा रहा है, मैं इन सभी चीजों के बारे में सही बात बताना चाहता हूं।”

पांड्या ने आगे लिखा, “दुबई से जो मैंने सामान खरीदा था, वापसी के दौरान मैंने खुद ही उनकी जानकारी दी और कस्टम ड्यूटी भरने को तैयार था। कस्टम डिपार्टमेंट ने सभी जरुरी कागज मांगे हैं, जो हम दे रहे हैं। कस्टम विभाग अभी ड्यूटी का हिसाब लगा रहे हैं, जो मैं भरने को तैयार हूं। साथ ही घड़ी की कीमत 1.5 करोड़ है, न कि 5 करोड़ रुपये जिस प्रकार के कयास लगाए जा रहे हैं।”

ये भी पढे़ं: शादी के बंधन में बंधे राजकुमार राव और पत्रलेखा, शेयर की वेडिंग फोटोज

अपनी सफाई में हार्दिक पंड्या ने आगे कहा, “मैं कानून को मानने वाला नागरिक हूं, सभी सरकारी एजेंसियों का सम्मान करता हूं। जो भी कागज की जरूरत होगी मैं कस्टम विभाग को देने के लिए तैयार हूं, मेरे खिलाफ जो भी आरोप लगाए जा रहे हैं वो पूरी तरह गलत हैं।”

उल्लेखनीय है कि सोमवार देर शाम को ही ये जानकारी सामने आई थी कि मुंबई एयरपोर्ट पर हार्दिक पंड्या के पास से 5 करोड़ की दो घड़ियां जब्त की गई हैं। दावा किया जा रहा था कि हार्दिक पंड्या की इन घड़ियों को कस्टम विभाग ने जब्त किया है। हार्दिक पंड्या के भाई और क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या के पास से साल 2020 में भी विदेशी घड़ियां इसी तरह एयरपोर्ट पर जब्त की गई थीं।


(प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।)

Leave a Reply

Your email address will not be published.