रूस के यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 8 की मौत, कई छात्र जान बचाने के लिए खिड़की से कूदे

रूस के यूनिवर्सिटी में फायरिंग, 8 की मौत, कई छात्र जान बचाने के लिए खिड़की से कूदे

रूस की पर्म यूनिवर्सिटी में सोमवार को फायरिंग की घटना हुई जिसमें 8 लोगों की मौत हो गई। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक, फायरिंग में 8 छात्रों की मौत हुई हैं। स्वास्थ्य अधिकारियों ने बताया कि घटना में कम-से-कम 10 से अधिक लोग हताहत हुए हैं।

सुरक्षा बलों ने शूटर को मार गिराया है। फायरिंग के दौरान कई छात्र जान बचाने के लिए बिल्डिंग की खिड़कियों से कूद गए। पर्म यूनिवर्सिटी से आई एक वीडियो ने सनसनी फैला दी है।

हमलावर की पहचान तिमूर बेकमांसुरोव के तौर पर हुई है। हालांकि, शूटिंग के पीछे क्या मकसद था, ये अभी साफ नहीं हो पाया है। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें: चरणजीत सिंह चन्नी ने ली CM पद की शपथ, राहुल गांधी भी हुए कार्यक्रम में शामिल

जानकारी के लिए बता दें कि पर्म शहर रूस की राजधानी मॉस्को से 700 मील पूर्व में स्थित है। रिपोर्ट के मुताबिक, स्कूल के सोशल मीडिया ने सोमवार की सुबह परिसर में मौजूद सभी लोगों को सचेत किया कि अगर संभव हो तो परिसर को छोड़ दें या खुद को एक कमरे में बंद लें।

जांच अधिकारियों ने बताया कि आठ लोगों की मौत गोलीबारी में हुई जबकि छह लोग घायल हुए हैं सोशल मीडिया पर शेयर किए गए एक वीडियो में लोगों को खिड़की से कूदकर बाहर भागते हुए देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ें: चन्नी के CM बनते ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #MeToo, जानें पूरा मामला

आरटी न्यूज ने बताया कि रूसी सुरक्षा बल ने सोमवार सुबह पर्म क्राय क्षेत्र में पर्म स्टेट यूनिवर्सिटी (पीएसयू) में गोलीबारी करने वाले एक बंदूकधारी को मार गिराया है।

रूस की तास समाचार एजेंसी ने सूत्रों के हवाले से बताया है, “कुछ छात्रों ने हमलावर से खुद को बचाने के लिए विश्वविद्यालयों के सभागारों में खुद को बंद कर लिया। कुछ छात्र खिड़कियों से बाहर कूद गए।”

हमलावर ने बेहद आधुनिक हथियार से गोलियां बरसाईं। इलाके की घेराबंदी कर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। एहतियात के तौर पर साइबेरिया में सुरक्षा और कड़ी कर दी गई है।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.