चरणजीत सिंह चन्नी ने ली CM पद की शपथ, राहुल गांधी भी हुए कार्यक्रम में शामिल

चरणजीत सिंह चन्नी ने ली CM पद की शपथ, राहुल गांधी भी हुए कार्यक्रम में शामिल

कांग्रेस विधायक चरणजीत सिंह चन्नी ने बतौर पंजाब के मुख्यमंत्री आज सोमवार को शपथ ली। वे 11 बजे के करीब राजभवन पहुंचे और अगले मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। इस शपथग्रहण समारोह में राहुल गांधी भी शामिल हुए।।

हालांकि, शपथग्रहण कार्यक्रम बेहद सादगी भरा रहा और इसमें कुछ गिने-चुने लोग ही शामिल हुए। चरणजीत चन्नी ने शपथग्रहण से पहले सबसे पहले गुरुद्वारा जाकर माथा टेका और फिर राजभवन पहुंचे। उन्हें राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई।

चन्नी के साथ सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओ.पी. सोनी ने भी मंत्रीपद की शपथ ली। माना जा रहा है कि इन दोनों को चन्नी सरकार में उप-मुख्यमंत्री का पदभार दिया जा सकता है।

दलित नेता को पंजाब की बागडोर, चरणजीत सिंह चन्नी होंगे पंजाब के अगले मुख्यमंत्री

ये भी पढ़ें: सरकार को हिंदू महासभा की धमकी, कहा- हमने गांधी को नहीं बख्शा तो तुम्हारी क्या बिसात

शपथ ग्रहण कार्यक्रम में पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और हरीश रावत भी मौजूद रहे। खबरों के मुताबिक, शपथ कार्यक्रम में सिर्फ 40 लोगों को आमंत्रित किया गया था। बताया जा रहा है कि चन्नी आज पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह से भी मिलने जाएंगे।


[प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, संपादकीय, कविता-कहानी पढ़ने के लिए ‘न्यूज बताओ’ से जुड़ें। आप हमें फेसबुक, ट्विटर, टेलीग्राम, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी फॉलो कर सकते हैं।]

Leave a Reply

Your email address will not be published.