बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में भीषण आग, हजारों शरणार्थी हुए बेघर

बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में भीषण आग, हजारों शरणार्थी हुए बेघर

दक्षिणी बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में सोमवार को भीषण आग लग गई जिसके चलते सैंकड़ों आश्रय स्थलों को नुकसान पहुंचा और हजारों की संख्या में शरणार्थी बेघर हो गए। कई लोगों के मारे जाने की भी सूचना है।

सरकार की शरणार्थी, राहत और प्रत्यर्पण आयोग के अतिरिक्त आयुक्त मोहम्मद शमशूद दाउजा ने बताया कि दोपहर में कॉक्स बाजार जिले के बालूखाली शिविर में आग लग गई जो तेजी से तकरीबन चार ब्लॉक में फैल गई।

ये भी पढ़ें: 54 हजार रोहिंग्या मुसलमानों को देश से बाहर निकालने की तैयारी में सऊदी अरब

बांग्लादेश के रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में भीषण आग, हजारों शरणार्थी हुए बेघर

दाउजा ने कहा कि दमकलकर्मियों की कम-से-कम चार इकाइयां रोहिंग्या शरणार्थी शिविर में तेजी से फैल रही आग को काबू में करने के लिए जुटी हुई हैं। वहीं, संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी की प्रवक्ता लुइस डोनोवान ने बताया कि अग्निशमन सेवा, बचाव एवं प्रतिक्रिया दल स्वयंसेवी घटनास्थल पर मौजूद हैं। आग ने आश्रयों, स्वास्थ्य केंद्रों समेत अन्य सेवा स्थलों को प्रभावित किया है।

ये भी पढ़ें: बंग्लादेश ने 1600 से अधिक रोहिंग्या शरणार्थियों को बाढ़ वाले सुदूर द्वीप पर भेजा

उन्होंने बताया कि स्वयंसेवी प्रभावित लोगों की मदद में जुटे हैं। हालांकि, ये अभी पता नहीं चल पाया है कि कितने लोग हताहत हुए हैं। कई लोगों की मौत और झुलसने की आशंका जताई गई है। द एसोसिएटेड प्रेस के मुताबिक, दो रोहिंग्या शरणार्थियों ने घटनास्थल पर बताया कि आग तेजी से फैली और सोमवार रात में भी इस पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.