किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, बताया गणतंत्र दिवस का ट्रेलर

किसानों ने निकाला ट्रैक्टर मार्च, बताया गणतंत्र दिवस का ट्रेलर

नई दिल्ली: केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ राजधानी दिल्ली के आसपास के ​इलाकों में किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी है। आज गुरुवार को किसान ट्रैक्टर मार्च के लिए निकले हैं। पहले ही किसान संगठनों ने धमकी दी है कि अगर सरकार ने उनकी बात नहीं मानी तो वे 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर दिल्ली में ट्रैक्टर मार्च निकालेंगे।

इस मार्च को गणतंत्र दिवस के मौके पर होने वाले ट्रैक्टर मार्च का ट्रेलर बताया जा रहा है। किसानों ने केंद्र की मोदी सरकार से कहा है कि अगर सरकार कानूनों को वापस नहीं लेती है तो 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस के मौके पर देशभर में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा।

ये भी पढ़ें: WhatsApp चलाने के लिए अब 2 ही ऑप्शन होगा- नई पॉलिसी एक्सेप्ट करो या अकाउंट डिलीट करो

केएमपी एक्सप्रेस-वे पर किसानों का ट्रैक्टर मार्च शुरू हो गया है। किसान अपने ट्रैक्टर को लेकर एक्सप्रेस-वे पर पहुंचे हैं। किसानों के मार्च को देखते हुए सिंघु बॉर्डर पर भारी संख्या में सुरक्षा बल तैनात किया गया है। गौरतलब है कि खराब मौसम होने के चलते किसानों ने बुधवार को होने वाले ‘ट्रैक्टर मार्च’ को टाल दिया था।

सिंघु बॉर्डर पर एक प्रदर्शनकारी ने बताया, “आज हम लोग ट्रैक्टर रैली करने वाले हैं हमारा रूट यहां से टिकरी बॉर्डर उसके बाद वहां से गाजीपुर बॉर्डर रहेगा। हम अपना हक लेकर ही जाएंगे।” वहीं, गाजीपुर बॉर्डर पर मौजूद भारतीय किसान यूनियन के प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा, “ट्रैक्टर रैली 26 जनवरी की तैयारी है। हमारा रूट यहां से डासना है उसके बाद अलीगढ़ रोड पर हम रुकेंगे वहां लंगर होगा फिर वहां से हम वापस आएंगे और नोएडा वाले ट्रैक्टर पलवल तक जाएंगे। हम सरकार को समझाने के लिए ये कर रहे हैं।”

ये भी पढ़ें: डोनाल्ड ट्रंप के समर्थकों ने किया अमेरिकी संसद पर हमला, हिंसा में 4 लोगों की मौत

मंगलवार को प्रदर्शन कर रहे किसानों ने कहा था कि 6 जनवरी को प्रस्तावित अपने ट्रैक्टर मार्च को खराब मौसम के पूर्वानुमान के चलते टाल दिया गया है। उन्होंने इसकी अलगी तारीख 7 जनवरी रखी थी। साथ ही उन्होंने कहा कि वे आने वाले दिनों में अपने आंदोलन को तेज करेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.