किसानों को दिल्ली में प्रवेश की मिली इजाजत, निरंकारी समागम मैदान बनेगा प्रदर्शन स्थल

किसानों को दिल्ली में प्रवेश की मिली इजाजत, निरंकारी समागम मैदान बनेगा प्रदर्शन स्थल

नई दिल्ली: कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन करे रहे किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने की अनुमति मिल गई है। किसानों को बुराड़ी इलाके के निरंकारी समागम मैदान में विरोध-प्रदर्शन करने की अनुमति होगी। यह जानकारी दिल्ली पुलिस आयुक्त ने शुक्रवार को दी है।

दिल्ली पुलिस के प्रवक्ता ईश सिंघल ने बताया है, “किसान नेताओं से बातचीत के बाद, दिल्ली पुलिस ने किसानों को दिल्ली में आकर प्रदर्शन करने की इजाजत दे दी है। किसान दिल्ली के बुराड़ी स्थित निरंकारी समागम ग्राउंड में शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर सकते हैं। हम किसानों से अपील करते हैं कि वो शांति व्यवस्था को भंग न होने दें ताकि औरों को परेशानी न हो।”

ये भी पढ़ें: BJP को उद्धव ठाकरे की चेतावनी, कहा- मैं संयमी हूं नामर्द नहीं, हम एक का बदला 10 से लेंगे

दूसरी तरफ दिल्ली पुलिस के इस निर्णय का पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वागत किया है। उन्होंने कहा, “केंद्र सरकार ने किसानों को दिल्ली में दाखिल होने की अनुमति देकर अच्छा निर्णय लिया है। अब उन्हें किसानों से बात भी करनी चाहिए ताकि उनके मुद्दों को समझा जा सके और किसान तबके की परेशानियां न बढ़ें।”

ये भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती को फिर लिया गया हिरासत में, बेटी इल्तिजा भी हाउस अरेस्ट

किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए इससे पहले दिल्ली पुलिस ने राज्य सरकार से 9 स्टेडियमों को अस्थाई जेलों में तब्दील करने की अनुमति मांगी थी, जिसे केजरीवाल सरकार ने इसे खारिज कर दिया। दिल्ली सरकार ने कहा कि किसानों की मांग जायज है इसलिए दिल्ली पुलिस की मांग को राज्य सरकार नामंजूर करती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.