फेसबुक ने #ResignModi ट्रेंड को किया ब्लॉक, बवाल मचने पर कहा- गलती से हो गया

फेसबुक ने #ResignModi ट्रेंड को किया ब्लॉक, बवाल मचने पर कहा- गलती से हो गया

देशभर में कोरोना से संबंधित स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर हाहाकार मचा हुआ है। ऑक्सीजन किल्लत के चलते स्थितियां दिन-ब-दिन खराब होती जा रही है। ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना कर रहे हैं।

फेसबुक समेत दूसरे मीडिया प्लेटफार्म पर अलग-अलग तरह के हैशटैग का इस्तेमाल कर सरकार को घेरने की कोशिश की जा रही है। फेसबुक पर प्रधानमंत्री मोदी से इस्तीफे की मांग को लेकर चलाया गया- #ResignModi ब्लॉक कर दिया गया है।

हालांकि, इस हैशटैग को ब्लॉक करने का मामला जब तुल पकड़ तो फेसबुक को सफाई देनी पड़ी। यूजर्स ने जब शिकायत किया तो फेसबुक ने अपनी गलती मानी और बाद में फिर इसे बहाल कर दिया और सफाई दिया कि ये गलती से हो गया।

ये भी पढ़ें: दिल्ली हाई कोर्ट ने लगाई फटकार, कहा- लगता है लोगों को मरने देना चाहती है केंद्र सरकार

दरअसल, फेसबुक गुरुवार को उस वक्त विवादों में आ गया, जब उसने #ResignModi को अस्थाई रूप से ब्लॉक कर दिया। हालांकि, कुछ घंटों बाद इसे फेसबुक ने गलती मानकर बहाल कर दिया। इस मामले को लेकर फेसबुक के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमने गलती से इस हैशटैग को आस्थाई रूप से ब्लॉक कर दिया था। हमें भारत की सरकार ने ऐसा करने को नहीं कहा था। अब इसे रिस्टोर कर दिया गया है।”

फेसबुक ने #ResignModi ट्रेंड को किया ब्लॉक, बवाल मचने पर कहा- गलती से हो गया

जब हैशटैग #ResignModi सर्च किया तो उन्हें ये मैसेज दिखाई दिए- “ये पोस्ट्स अस्थाई रूप से छुपाए गए हैं क्योंकि इनमें से कुछ कंटेंट हमारे कम्युनिटी स्टैंडर्ड्स के खिलाफ हैं।” हैशटैग बैन करने को लेकर कई सोशल मीडिया यूजर्स ने फेसबुक को निशाना बनाया है।

ये भी पढ़ें: पश्चिम बंगाल में 10 बजे तक 16.04% वोटिंग, तीन जगहों पर बमबाजी

हैशटैग ब्लॉक को लेकर कई फेसबुक यूजर ने ट्विटर पर अपनी शिकायत दर्ज कराई है। इतना ही नहीं, कुछ लोगों ने इसे लोकतंत्र पर खतरा भी बताया। लोगों का कहना है कि क्या किसी को लगता है कि लोकतंत्र में ऐसा होगा।

बताया जा रहा है कि बुधवार की रात में ही फेसबुक ने कुछ घंटों के लिए इसे ब्लॉक किया था। बता दें कि इससे पहले मंगलवार को ट्विटर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कई ट्रेंड देखा गया था। तकरीबन पांच घंटे तक हैशटैग फेल्डमोदी ट्विटर पर टॉप ट्रेंड करता रहा।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.