शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल में 80.43 और असम में 73.03 फीसदी वोटिंग

शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल में 80.43 और असम में 73.03 फीसदी वोटिंग

पश्चिम बंगाल विधानसभा और असम विधानसभा के लिए आज गुरुवार को दूसरे चरण के लिए मतदान हुए। इलेक्शन कमिशन के मुकाबिक, शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल में 80.43 वहीं असम में 73.03 फीसदी वोट पड़े हैं। पश्चिम बंगाल की 30 विधानसभा सीटों पर 171 प्रत्याशी और असम की 39 सीटों पर 345 उम्मीदवारों के किस्मत का आज के चुनाव ने होने वाला है।

हर किसी की नजर बंगाल की नंदीग्राम सीट पर है, जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला है। इस सीट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। ममता बनर्जी ने दूसरे चरण के मतदान से पहले आरोप लगाया था कि नंदीग्राम में परेशानी खड़ी करने और मतदाताओं को धमकाने के लिए दूसरे राज्यों से गुंडे आए हैं।

ये भी पढ़ें: सुपरस्टार रजनीकांत को दादा साहेब फाल्के अवार्ड देने का एलान

वहीं आज दूसरी तरफ ममता बनर्जी ने आरोप लगाया, “मतदान के दिन ही आखिर पीएम मोदी क्यों रैली करते हैं। यह मतदाताओं को प्रभावित करने का प्रयास है और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन है।” मुख्यमंत्री ने इससे पहले नंदीग्राम के एक पोलिंग बूथ पर पहुंचकर गवर्नर जगदीप धनखड़ को फोन किया था।

शाम 6 बजे तक पश्चिम बंगाल में 80.43 और असम में 73.03 फीसदी वोटिंग

ममता ने अपने समर्थकों के सामने ही गवर्नर से बात कर कहा, “वे स्थानीय लोगों को वोट नहीं डालने दे रहे हैं। मैं सुबह से ही इस क्षेत्र में हूं। अब मैं आप से अपील कर रही हूं। कृपया संज्ञान लें।” उन्होंने गवर्नर जगदीप धनखड़ को फोन पर कहा कि आप इस मामले को देखिए। हमेशा से पश्चिम बंगाल में देशभर से ज्यादा वोटिंग प्रतिशत रहने का इतिहास रहा है।

ये भी पढ़ें: फ्रांस में फिर से देशव्यापी लॉकडाउन का एलान, बीते 24 घंटों में भारत में 72,330 केस

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के जयनगर में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था, “दीदी, क्या आप एक और सीट से नामांकन भरने जा रही हो? पहले आप नंदीग्राम गईं और लोगों ने आपको जवाब दे दिया। आप जहां भी जाओगी, बंगाल के लोग आपको सही जवाब देने के लिए तैयार हैं।”

हालांकि, सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का कहना है कि ममता बनर्जी नंदीग्राम से जीत रही हैं और किसी अन्य सीट से लड़ने का सवाल ही पैदा नहीं होता है। बता दें कि असम में दूसरे चरण के मतदान में चार मंत्रियों समेत असम विधानसभा के डिप्टी स्पीकर की भी किस्मत का फैसला होने वाला है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.