दीप सिद्धू का किसान नेताओं को खुली धमकी, कहा- मुंह खोला तो हो जाओगे बेनकाब

दीप सिद्धू का किसान नेताओं को खुली धमकी, कहा- मुंह खोला तो हो जाओगे बेनकाब

गणतंत्र दिवस के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान लाल किला पर धार्मिक झंडा लगाने वाले प्रदर्शनकारियों में शामिल दीप सिंह सिद्धू किसान नेताओं को मुंह नहीं खोलने की धमकी दी है। पंजाबी सिंगर और एक्टर दीप सिंह सिद्धू फेसबुक पर लाइव होकर किसान नेताओं को धमकी दी है।

उन्होंने कहा “अगर मैंने मुंह खोला तो कई किसान नेता बेनकाब हो जाएंगे, लाल किले पर क्या हुआ और किसके कहने पर हुआ जब सच सामने आएगा तो सारे-के-सारे किसान नेता आंदोलन छोड़कर भाग खड़े होंगे।” सिद्धू ने कहा, “तुमने मुझे गद्दार का सर्टिफिकेट दिया है, अगर मैंने तुम्हारी परतें खोलनी शुरू कर दीं तो तुम्हें दिल्ली से भागने का रास्ता नहीं मिलेगा।”

17 मिनट के वीडियो में सिद्धू ने कहा कि मेरे खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है। अफवाह फैलाई जा रही है। उन्होंने कहा, “मुझे इसलिए लाइव आना पड़ा, क्योंकि मेरे खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है। बहुत कुछ झूठ फैलाया जा रहा है। मैं इतने दिनों से यह सब पी रहा था, क्योंकि मैं नहीं चाहता था कि हमारे साझा संघर्ष को कोई नुकसान पहुंचे, लेकिन आप जिस पड़ाव पर आ गए हैं वहां कुछ बातें करना बहुत जरूरी हो गया है।”

ये भी पढ़ें: आधी रात को बागपत में किसानों पर UP पुलिस ने किया लाठीचार्ज, धरनास्थल खाली कराया

किसान संगठनों से उलट अलग रूट जाने की बात पर उन्होंने कहा, ‘पहली बात तो यह कि 25 तारीख की रात को नौजवानों ने मंच पर रोष जताया था, क्योंकि उन्हें पंजाब से दिल्ली में परेड करने का कह कर ही बुलाया गया था। इसके लिए बार-बार मंच से बड़े-बड़े ऐलान और वादे किए गए थे। रोष जता रहे नौजवानों ने कहा कि जब हम दिल्ली आ गए तो आप हमें सरकार की ओर से तय किए गए रूट पर जाने के लिए कह रहे हैं जो हमें मंजूर नहीं है।”

उन्होंने आगे कहा, “उस दौरान मंच पर हालात ऐसे बन गए थे की अगुआई कर रहे किसान नेता वहां से किनारा कर गए उसके बाद मुझे निहंगों की जत्थे बंदियों ने हालात खराब होने का कहते हुए वहां बुलाया मैंने वहां मंच पर जाकर किसान नेताओं का समर्थन किया और भीड़ को समझाया कि किसान नेता बुजुर्ग हैं। वे बहुत परेशान हैं, इसलिए हमें समझना पड़ेगा। इसलिए मैं कह रहा हूं कि उस रात का मेरा भाषण नहीं देखना चाहिए।”

सिद्धू ने कहा, “मैंने उस दिन भी यही बात कही थी। मैंने किसान नेताओं से भी कहा था कि जो लोग कह रहे हैं उसके अनुसार सामूहिक फैसला लो वह गलत नहीं होगा, क्योंकि संगत से ही हमारा मोर्चा चल रहा है और हम यहां खड़े हैं। यह बात किसान नेताओं के समझ में नहीं आई। उन्होंने अगले दिन मार्च निकाला जिस रूट पर किसान और पुलिस ने तय किया था उस पर 3000 लोग भी नहीं थे। सिंघु-टीकरी और गाजीपुर बॉर्डर से लोग खुद ही गलत रूट पर निकल गए और लाल किले की और चल पड़े। उनकी कोई अगुआई नहीं कर रहा था।”

ये भी पढ़ें: फेसबुक के 533 मिलियन यूजर्स का फोन नंबर लीक, 6 लाख भारतीयों का डेटा भी शामिल

भाजपा सांसद सनी देओल के इलेक्शन कैंपेनर रह चुके दीप सिद्धू ने कहा, “मैं जब लाल किले पहुंचा तब तक गेट टूट चुका था। उसमें हजारों की भीड़ खड़ी हुई थी। मैं बाद में वहां पहुंचा। जिस रोड से पहुंचा उस पर सैकड़ों ट्रैक्टर पहले से खड़े थे। मैं पैदल ही किले के अंदर पहुंचा था। वहां देखा तो कोई किसान नेता नहीं था। कोई भी वह व्यक्ति नहीं था जो पहले बड़ी-बड़ी बातें कर रहा था। सोशल मीडिया पर लाइव आकर बड़े-बड़े ऐलान किए थे कि हम दिल्ली की गर्दन पर घुटना रख देंगे, लेकिन वहां पर कोई नहीं था।”

सिद्धू ने कल भी लाइव आकर अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई दी थी। वहीं कल शाम को किसान नेताओं ने सिद्धू पर आरोप लगाया था कि चुख लोगों को उन्होंने लेकर लाल किले पर चढ़ाई दी और झंड़ा फहराया। किसान नेताओं ने प्रेस कांफ्रेस के दौरान कहा कि किसान संगठनों के ट्रैक्टर करीब 10 बजे सुबह रैली के लिए निकले लेकिन सिद्धू और उनके समर्थक 7 बजे सुबह ही योजना से उलट रैली के लिए निकल गए। किसानों ने ये भी आरोप लगाया कि सिद्धू ने सरकार के इशारे पर ये सब कुछ किया ताकि किसान आंदोलन को बदनाम किया जा सके और हुआ वही।

ये भी पढ़ें: आरोप लगने के बाद पंजाबी सिंगर और अभिनेता दीप सिंह सिद्धू ने क्या कहा?

बताया जा रहा है कि पुलिस ने दीप सिद्धू और उनके ‘गैंगस्टर’ से सामाजिक कार्यकर्ता बने लक्खा सिधाना के खिलाफ एफआईआर दर्द किया है। खबरों के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने होनों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता, सार्वजनिक संपत्ति को क्षति से रोकथाम अधिनियम और अन्य कानूनों की प्रासंगिक धाराओं के तहत उत्तरी जिले के कोतवाली थाने में मामला दर्ज किया है। इसके अलावा प्राथमिकी में प्राचीन स्मारकों और पुरातात्विक स्थलों और अवशेष अधिनियम तथा शस्त्र अधिनियम के प्रावधानों को भी जोड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.