होला मोहल्ला मनाने से रोका तो भीड़ ने किया पुलिस पर हमला, 4 लोग घायल

होला मोहल्ला मनाने से रोका तो भीड़ ने किया पुलिस पर हमला, 4 लोग घायल

महाराष्ट्र के नांदेड़ में पुलिस के लिए सार्वजनिक स्थल पर होला मोहल्ला मनाए जाने से रोकना तब भारी पड़ गया, जब भीड़ ने उन पर हमला कर दिया। इस घटना में कम-से-कम चार पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। इतना ही नहीं आक्रोशित भीड़ ने पुलिस वाहनों को भी निशाना बनाया और क्षतिग्रस्त कर दिया। बहुत मुश्किल से अतिरिक्त पुलिसबल बुलाकर स्थिति पर काबू पाया जा सका। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि लोग की भीड़ तलवारें लिए गुरुद्वारे से बाहर निकल रही है और पुलिस द्वारा लगाए गए बैरिकेड तोड़कर आगे बढ़ रही है। पुलिस का कहना है कि भीड़ ने पुलिसकर्मियों पर भी हमला किया और कई वाहन क्षतिग्रस्त कर दिया। एक अधिकारी के मुताबिक, घायल चार पुलिसकर्मियों में से एक कांस्टेबल की हालत गंभीर है। उन्होंने बताया कि भीड़ ने पुलिस के छह वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

ये भी पढ़ें: एक तरफ महबूबा मुफ्ती का पासपोर्ट आवेदन नामंजूर, दूसरी तरफ PDP के 3 नेता PC में शामिल

पीटीआई एजेंसी के मुताबिक, नांदेड़ रेंज के डीआईजी निसार तंबोली ने बताया, “होला मोहल्ला सार्वजनिक जुलूस की अनुमति महामारी के कारण नहीं दी गई थी। गुरुद्वारा समिति को सूचित किया गया था और उन्होंने हमें आश्वासन दिया था कि वे हमारे निर्देशों का पालन करेंगे और गुरुद्वारा परिसर के अंदर कार्यक्रम आयोजित करेंगे।”

उन्होंने आगे बताया, “हालांकि, जब निशान साहिब को शाम 4 बजे के आसपास गेट पर लाया गया, तो कई प्रतिभागियों ने बहस शुरू कर दी और 300 से अधिक युवाओं ने गेट के बाहर हंगामा कर दिया, बैरिकेड तोड़ दिया और पुलिसकर्मी पर हमला करना शुरू कर दिया।”

ये भी पढ़ें: कृषि कानून की प्रतियां जलाकर किसानों ने मनाया ‘होलिका दहन’, देखें वीडियो

तम्बोली ने कहा, “कम-से-कम 200 लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 307 (हत्या की कोशिश), 324 (खतरनाक हथियारों से चोट पहुंचाने ), 188 (लोक सेवक के आदेश की अवहेलना), 269 (लापरवाही से संक्रमण फैलने की संभावना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की जाएगी।” उन्होंने बताया कि हिंसा में शामिल लोगों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ‘ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.