राजस्थान के छाबड़ में सांप्रदायिक झड़प, लगाया गया कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं हुई बंद

राजस्थान के छाबड़ में सांप्रदायिक झड़प, लगाया गया कर्फ्यू, इंटरनेट सेवाएं हुई बंद

राजस्थान के बारां जिले के छाबड़ा कस्बे में रविवार को दो समुदाय के बीच झड़प के बाद कर्फ्यू लगा दिया गया। दो युवकों की चाकू घोंपकर हत्या के बाद हिंसा भड़क उठी और भीड़ ने कई दुकानों और वाहनों को आग के हवाले कर दिया। हिंसा इतनी बढ़ गई कि प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ा और इंटरनेट सेवा भी बंद करनी पड़ी।

हिंसा के बाद पुलिस महानिरीक्षक, जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक समेत वरिष्ठ अधिकारियों की उच्चस्तरीय बैठक हुई और भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया।

पुलिस ने बताया कि विभिन्न समुदायों के दो गुटों ने रविवार को एक-दूसरे के सामने आ गए और एक-दूसरे पर पथराव किया। इसके अलावा छह दुकानों को भी आग के हवाले कर दिया और आसपास खड़ी वाहनों में भी आग लगा दी। कुछ दुकानों पर लूटपाट भी की गई।

ये भी पढ़ें: BJP सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने चमगादड़ से की मोदी सरकार की तुलना, जानें पूरा मामला

पुलिस अधीक्षक विनीत बंसल ने बताया, “स्थिति बहुत तनावपूर्ण है। भीड़ द्वारा हिंसा जारी है और हम स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश कर रहे हैं।” पुलिस अधिकारियों ने कहा कि अतिरिक्त बलों को बुलाया गया है और वरिष्ठ अधिकारियों को शामिल किया गया है, जिसमें कोटा रेंज के डीआईजी रवि गौर शामिल हैं।

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि रविवार को हुई झड़प शनिवार को एक घटना की जानकारी मिली। जब अहमदपुरा के रहने वाले एक शख्स को फल खरीदने के दौरान कमेंट का सामना करना पड़ा। मामला तब बढ़ गया, जब दूसरे पक्ष ने धारदार चाकू निकाल लिया। हालांकि, वहां मौजूद दुकानदारों ने हस्तक्षेप किया पर इसी बीच दो लोग घायल हो गए।

घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस घटना के बाद स्थानीय लोग थाना पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। पुलिस ने तीन युवकों से पूछताछ कर हिरासत में ले लिया है।


प्रिय पाठक, पल-पल के न्यूज, कहानी-कविता, संपादकीय, लाइफस्टाइल, मनोरंजन और साहित्य की खबरें पाने के लिए ‘न्यूज बताओ’ के फेसबुक और ट्विटर हैंडल से जुड़ें। क्लिक कर लाइक और फॉलो करें!

Leave a Reply

Your email address will not be published.