कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को मिली जमानत

कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को मिली जमानत

मुम्बई: कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को जमानत मिल गई है। मुंबई कोर्ट ने आज सोमवार को उन्हें राहत देते जमानत दे दी। इससे पहले मुंबई की एक अदालत ने भारती सिंह और उनके पति 4 दिसंबर तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। उनके घर से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने गांजा बरामद किया था और दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।

इनकी जमानत याचिकाओं पर आज अदालत को सुनवाई करनी थी। सुनवाई में दोनों को कोर्ट ने जमानत दे दी। भारती को एनसीबी ने शनिवार को गिरफ्तार किया था और उसके अगले दिन रविवार सुबह पति की गिरफ्तारी हुई। इसके बाद दोनों दंपति को रविवार दोपहर में एक मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया गया।

इससे पहले, एनसीबी के अभियोजक अतुल सारपांडे ने कहा, ”अदालत ने दोनों आरोपियों को चार दिसंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया।” दंपति ने वकील अयाज खान के जरिए न्यायिक हिरासत में भेजे जाने के तुरंत बाद जमानत याचिकाएं दायर की थीं।

एक जांच एजेंसी के अधिकारी ने पहले बताया था कि एनसीबी ने शनिवार को एक गुप्त सूचना के आधार पर बॉलीवुड जगत में ड्रग्स के सेवन की जांच के सिलसिले में सिंह के घर और कार्यालय की तलाशी ली। इस दौरान एजेंसी को उनके घर से 86.5 ग्राम गांजा बरामद हुआ।

एनसीबी ने अपने एक विज्ञप्ति में पहले बताया था, ”भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया ने गांजे का सेवन करना स्वीकार किया है।” ब्यूरो के एक अधिकारी ने बताया कि भारती के घर से कथित तौर पर बरामद मात्रा कानून के तहत ‘छोटी मात्रा’ है।

एक हजार ग्राम गांजे तक को छोटी मात्रा माना जाता है और इसके लिए छह महीने तक की जेल या 10,000 रुपये का जुर्माना या दोनों सजाएं हो सकती हैं। वाणिज्यिक मात्रा (20 किलोग्राम या इससे अधिक) होने पर 20 साल तक की जेल हो सकती है। इसके बीच की मात्रा के लिए 10 साल की जेल की सजा हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.